रोहित शर्मा के बाद ये बल्लेबाज संभालेगा ओपनिंग की कमान, खतरनाक बल्लेबाजी के लिए हैं मशहूर
रोहित शर्मा (File Photo)


नई दिल्ली : रोहित शर्मा दुनियाभर के ओपनर बल्लेबाजों में से एक हैं. पिछले कई सालों में उन्होंने ओपनिंग के बदौलत कई रिकॉर्ड और कई मैच विनिंग पारियों खेली हैं. टीम इंडिया में रोहित का दबदबा लगातार बढ़ता गया है. रोहित शर्मा हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान बने हैं. रोहित शर्मा के बाद वर्ल्ड क्रिकेट अब कौन सा बल्लेबाज अपना जलवा दिखा सके इस बात को लेकर भी चिंता बनी है.

बता दें कि रोहित शर्मा 34 साल के हो चुके हैं ऐसे में उम्र के साथ ही बल्लेबाजी में बड़े परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. इसलिए टीम इंडिया को जल्द ही टीम के लिए एक नए घातक ओपनर बल्लेबाज की जरूरत पड़ेगी. अब ऐसे में एक बल्लेबाज का नाम है जो सामने आ रहा है. आइये जानते हैं कौन है वो बल्लेबाज जो रोहित शर्मा की जगह पर स्थान ले सकता है.

माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के बाद कोई बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज बन सकता है तो वह सीएसके के युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ हो सकते हैं. दरअसल, कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा जिस उम्र में चल रहे हैं उस उम्र  बाद ज्यादातर बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देते हैं. ऐसे में भारत को उनकी 

बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त 34 साल के हैं और इस उम्र के बाद कुछ ही सालों में ज्यादातर खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देते हैं. ऐसे में रोहित शायद 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट खेलना छोड़ दें. ये जिम्मा सीएसके के युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ संभाल सकते हैं. लेकिन गायकवाड़ की किस्मत उनका कतई साथ नहीं दे रही है. गायकवाड़ को टीम इंडिया में ज्यादा मौके वैसे ही नहीं मिलते और मिले भी हैं तो वो चोटिल होकर बाहर बैठे रहते. कप्तान रोहित गायकवाड़ से ज्यादा वैसे भी ईशान किशन और केएल राहुल को पसंद करते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें