RCB vs RR : दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी, RCB ने राजस्थान पर दर्ज की रॉयल जीत
दिनेश कार्तिक


नई दिल्ली : आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का 13वां  मुकाबला काफी रोमांचक रहा है. मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स चार विकेट से हरा दिया.गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने लगातार 2 मुकाबले खेले थे जिसमे उसने जीत दर्ज की थी.

आरसीबी के लिए ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई. कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने 20 गेंदों में 29 रन बनाए, जबकि 25 गेंदों का सामना करते हुए अनुज रावत ने 26 रनों की पारी खेली है.  विराट कोहली इस बार भी बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हुए और 5 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. विराट के अलावा डेविड विली शून्य पर चलते बने. अन्य बल्लेबाज भी इसी तरह से बल्लेबाजी करते हुए पवेलियन लौट गए. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने डेथ ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 44 रन बनाए. वहीं, राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट हासिल किए.

राजस्थान ने बनाए थे 169 रन
राजस्थान रॉयल्स शुरुआत कुछ खास नहीं रही और वह 169 रन ही बना पाई. ऐसे में ये मुकाबला आरसीबी ने अपने पीला में कर लिया.राजस्थान रॉयल्स की तरफ से भी बल्लेबाजी में कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया.आखिर में बटलर ने आतिशी पारी खेल दिखाते हुए 47 गेंदों में 70 रनकी पारी खेली. शिमरोन हेटमायर ने 31 गेंदों में 42 रन बनाए. आरसीबी के लिए डेविस विली, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट हासिल किया.  

दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन: 
राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी.

आरसीबी: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शेरफेन रदरफोर्ड, डेविड विली, शाहबाज अहमद, वनिंदू हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें