अफगानिस्तान : काबुल के स्कूल में सिलसिलेवार तीन धमाके, 25 बच्चों की मौत, कई घायल, मृतकों की बढ़ सकती है संख्या
बच्चों की मौत के बाद खून से लतपथ किताबें व जूते


काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक स्कूल में सिलसिलेवार तीन धमाके हुए हैं. इन धमाकों में 25 स्कूली बच्चों की मौत हो गई और बताया जा रहा है कि यह संख्या भी बढ़ सकती है. बच्चों की मौत के बाद खून से लतपथ किताबें व जूते आदि देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए. 

अफगान सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारियों ने हमले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि  मंगलवार को पश्चिमी काबुल में एक हाई स्कूल में ये तीन धमाके हुए हैं. इन धमाकों के बाद काबुल के कमांडर के प्रवक्ता खालिद जादरान का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अभी तक कितने लोगों की मौत हुई है इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ भी कहना अभी मुश्किल है, लेकिन इस हमले में हमारे शिया लोग हताहत हुए हैं.

दरअसल इस्लामिक स्टेट सहित सुन्नी आतंकवादी समूह शिया हजारा समुदाय के लोगों को पहले से ही निशाना बनाते रहे हैं. वहीं, आज एक बार फिर इन्हें निशाना बनाया गया है. हमला किसने फिलहाल, अभी तक इसकी जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है. वहीं अस्पताल के नर्सिंग विभाग के प्रमुख ने बताया कि धमाकों में 25 लोगों के मारे गए और 14 घायल हुए हैं.

तालिबान के हाथों में है सत्ता
बता दें कि अफगानिस्तान अमेरिका सेना की वापसी के बाद से ही यहां तालिबानई हुकूमत शुरू हो गई है. तालिबान का कहना है कि अगस्त में सत्ता संभालने के बाद से उन्होंने देश को सुरक्षित रखा है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों और विश्लेषकों का कहना है कि यहां पर उग्रवाद के फिर से शुरू होने का खतरा बना हुआ है. इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने कई बड़े हमलों का दावा किया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें