बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सड़क की हो बेहतर सुविधा: उपमुख्यमंत्री
डिप्टी सीएम ने मेडिकल कॉलेज का परखा निर्माण कार्य


गोण्डा : जनपद में बिजली, पानी, सड़क, की व्यवस्था बहुत ही गुणवत्तापूर्ण होनी चाहिए तथा जनपद के समस्त विद्यालयों में अध्यापक समय से पहुंचे और बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान की करे। यह बातें सोमवार की सुबह गोंडा पहुंचे डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने सर्किट हाउस में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक कर जनकल्याणकारी योजनाओं के कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए व्यक्त किए।

स्वास्थ विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि जनपद में बिजली, पानी, सड़क, की व्यवस्था बहुत ही गुणवत्तापूर्ण होनी चाहिए तथा उन्होंने यह भी कहा कि जनपद के समस्त विद्यालयों में अध्यापक समय से पहुंचे और बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान की करे। उन्होने कहां की टीवी के मरीजों का चिन्हकरण करने केे लिए चिकित्सको, पैरामेडिकल, ग्राम पंचायत अधिकारी, लेखपाल व पुलिस विभाग के बीट सिपाही को भी लगाया जाय।

उन्होने कहा इनको  जनपद के गांवों को गोद दिलाकर टीवी मरीजों को चिन्हित करके उनको बेहतर इलाज मुहैया करायें। उन्होने कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों विशेष ध्यान रखे उनको किसी भी प्रकार की समस्या न हो तथा प्रत्येक सीएचसी/ पीएचसी पर दवा की उपलब्धता के साथ ही पेयजल आदि की व्यवस्था अच्छी से करायी जाय। उपमुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का भी निरीक्षण किया और कहा कि तय समय सीमा के अन्दर गुणवत्ता पूर्ण निर्माण करायें। डिप्टी सीएम निरीक्षण के बाद भाजपा के जिला प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए मनकापुर के लिए रवाना हो गए।

इस अवसर पर विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह, विधायक अजय कुमार सिंह, जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

सभी वर्गो के लिए काम कर रही भाजपा सरकार: डिप्टी सीएम
मनकापुर गोण्डा। भारतीय जनता पार्टी के तीन दिवसीय जिला प्रशिक्षण वर्ग के मौके पर पंहुचे प्रदेश के उप मुख्य मंत्री /स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने प्रशिक्षण की शुरूआत कराया। सर्व प्रथम उप मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलन किया एंव भारत माता ,पंडित दीन दयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प भेंट किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में ही सभी वर्गों का हित सुरक्षित है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें