यूपी : लोकसभा उपचुनाव के लिए सपा ने रामपुर से आसिम राजा को बनाया उम्मदीवार 
असीम राजा (File Photo)


लखनऊ : लोकसभा के उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने रामपुर से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने आजम खान के करीबी असीम राजा को टिकट दिया है. इससे पहले खबर थी, पार्टी आजम की पत्नी तंजीन फातिमा पर दांव लगा सकती है. आसिम राजा रामपुर से सपा नगर अध्यक्ष हैं. गौरतलब है रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को उप चुनाव होना है और परिणाम 26 जून आएंगे.

अखिलेश-आजम के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीटें
बता दें कि आजमगढ़ सीट से अखिलेश यादव और रामपुर सीट आजम खान ने लोकसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद ये दोनों सीटें खाली हो गई थी. दोनों ही नेताओं ने यूपी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था.

आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को मिल सकता है टिकट
खबर है कि आजमगढ़ सीट से समाजवादी पार्टी धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतार सकती है.  हालांकि, इससे पहले चर्चा थी कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में रहे बलिहारी बाबू के बेटे सुशील आनंद को टिकट दे सकते हैं. चर्चा थी कि दलित वोट को लेकर अखिलेश यादव बड़ा दांव चल रहे हैं, लेकिन इस पर मुहर नहीं लगी. 

बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को उम्मीदवार बनाया हैं. इससे पहले 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने भी दिनेश लाल यादव को इसी सीट से उतारा था. हालांकि, इस दौरान वह चुनाव हार गए थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें