जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर यूपी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, ड्रोन से रखी जा रही है नजर
संवेदनशील इलाकों मार्च करती पुलिस


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में आज जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. सूबे की पुलिस का फ्लैग मार्च जारी है. कानपुर में  बवाल के बाद यूपी सरकार ने कानपुर, लखनऊ, बरेली, गोंडा समेत कई जिलों में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी है.


गौरतलब है कि पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हिंसा हुई थी. आज जब एक सप्ताह बाद फिर वही दिन आया तो योगी सरकार ने माहौल न खराब होने पाए इसलिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं साथ ही पुलिस सतर्क रहने के लिए कहा है. यूपी के कई जिलों में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है.

कानपुर पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में अपनी नजर बनाने के साथ उन्हीं जगहों पर फ्लैग मार्च कर रही है.  कुछ संगठनों के बंद के आह्वान के बाद से पुलिस पूरी तरह सतर्क है. कानपुर में शांति स्थापित करने के लिए पुलिस हर संभव कोशिश कर रही है. बता दें कि  जुमे की नमाज से पहले पीस कमेटियों की बैठक की गई. पुलिस अफसरों से लकेर धर्मगुरुओं ने शांति की अपील की.

कानपुर के भोगनीपुर के पुखराया नूरानी मस्जिद के मौलाना अकील अहमद और रसूलाबाद की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने जिले शांति बनाए रखने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों से खास अपील की है. इसके साथ ही मस्जिद कमेटी ने जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए वालंटियर तैनात किए हैं.

कानपुर से सटे उन्नाव जिले में भी पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. यहां बाजार बंद करने का एक पोस्टर सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आ गई ने फौरन एक्शन लिया और पोस्टर हटाया. वाराणसी में कानपुर की घटना और ज्ञानवापी के मामले को देखते हुए पुलिस पूरी तरह  हाई अलर्ट पर है. वहीं, वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने अपनी टीम के साथ पैदल गश्त की.

चंदौली जिले में भी कई थानों की पुलिस ने अपने-अपने इलाकों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठकें की. सभी बड़े बाजारों में पुलिस बल तैनात है. इसी तरह मुजफ्फरनगर जुमे की नमाज शांतिपूर्वक निपटे इसके लिए पुलिस ने मॉक ड्रिल की. खुद एसएसपी अभिषेक यादव पुलिस बल के साथ रोड पर निकले.

जुम्मे की नमाज को देखते हुए मेरठ में ड्रोन कैमरे से नजर रखा जा रहा है. पुलिस ने धर्मगुरुओं के साथ भी बैठक की. कुछ ऐसा ही एहतियाती इंतजाम बिजनौर में भी दिखा. पुलिस ने मस्जिदों के आसपास के इलाकों में ड्रोन उड़ाकर जायजा लिया. ऊंची इमारतों की छतों पर नजर रखी जा रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें