PFI : पटना में भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश रचने PFI के दो आतंकी गिरफ्तार, कैंप में दे रहे थे हथियार चलाने की ट्रेनिंग
एएसपी मनीष कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि मोहम्मद जलालुद्दीन झारखंड पुलिस का रिटायर्ड ऑफिसर है. वहीं अतहर परवेज पहले देशविरोधी गतिविधियों की वजह से कई साल पहले प्रतिबंधित हो चुके आतंकी संगठन सिमी का सदस्य था.


पटना : बिहार के पटना जिले में दो पुलिस ने बड़ी करवाई करते हुए दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक दोनों आतंकी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और एक विशेष समुदाय के लोगों को  मार्शल आर्ट के नाम आतंकी प्रशिक्षण देने का काम कर रहे थे. उनके कब्जे से कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं.

फुलवारी शरीफ से 2 आतंकी गिरफ्तार
बता दें कि आतंकियों के पास से बरामद दस्तावेजों से पता चला है कि यह लोग 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने और मुगलों का राज फिर से स्थापित करने की दिशा में काम कर रहे थे. पकडे गए आतंकियों में  मोहम्मद जलालुद्दीन और अतहर परवेज हैं. पटना के एएसपी मनीष कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि मोहम्मद जलालुद्दीन झारखंड पुलिस का रिटायर्ड ऑफिसर है. वहीं अतहर परवेज पहले देशविरोधी गतिविधियों की वजह से कई साल पहले प्रतिबंधित हो चुके आतंकी संगठन सिमी का सदस्य था. इस संगठन पर बैन लगने के बाद वह पीएफआई से जुड़ गया. अतहर परवेज इन दिनों राजनीतिक विंग एसडीपीआई के लिए काम कर रहा था.

दोनों के पास से मिला 'India vision 2047'
एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि दोनों आतंकियों ने फुलवारी शरीफ के नया टोला अहमद पैलेस को अपना ट्रेनिंग कैंप बनाया हुआ था. वहीं पर वे मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के नाम पर देश के अलग-अलग हिस्सों से समुदाय विशेष के युवकों को बुलाते और उन्हें आतंकी गतिविधि की ट्रेनिंग देते. इस ट्रेनिंग में उन्हें हथियार चलाने के साथ ही भारत में मुसलमानों की कथित दुर्दशा, मोदी सरकार के कथित जुल्मों के किस्से सुनाकर युवकों का ब्रेनवाश किया जाता. दोनों आतंकियों के पास से 8 पेज का विजन पेपर भी मिला है, जिसमें वर्ष 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की बात कही गई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...