सीएम योगी ने कहा देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है उत्तर प्रदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


गोरखपुर : उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के सेवायोजित प्रशिक्षणार्थियों को बुधवार को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवा हिम्मत से काम करें। धैर्य रखें। तकनीकी ज्ञान लें। अवसरों की कमी नहीं है। सरकार हर तरह से युवाओं का सहयोग करने को तैयार है। 

योगी ने कहा कि वर्ष 2016 तक देश की छठवीं अर्थव्यवस्था के रूप में पहचान रखने वाला उत्तर प्रदेश अब देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। यह उपलब्धि भी प्रदेश के युवाओं, उद्यमियों और कामगारों के बल पर ही संभव हो रहा है। इन्हीं के बल पर देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सहयोग दे रहा है।

वृहद् रोजगार मेले के शुभारम्भ के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि नए भारत का नया उत्तर प्रदेश अब अपना स्तंभ खड़ा कर रहा है। य़ह रोज़गार मेला उसी का उदहारण है। पीएम की बागडोर सम्भालने के बाद ही नरेन्द्र मोदी ने अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रमों की शुरुआत की। पीएम स्टैंडअप, कौशल विकास, पीएम मुद्रा योजना, हस्तशिल्प के क्षेत्र में बनी योजनायें सबके सामने हैं। 

पीएम के नेतृत्व मे पिछले पांच साल में पांच लाख को नौकरियां, एक करोड़ 37 लाख रोज़गार, 60 लाख हस्तशिल्पियों और स्वरोज़गार से युवाओं को जोड़ा गया है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में पूर्ववर्ती सरकारों में रहने वाली बेरोज़गारी भी अब घटकर सिर्फ 02.70 प्रतिशत पर आ पहुंची है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें