वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने महिलाओं उद्यमियों को लेकर दिया बड़ा बयान
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि महिलाएं लैंगिक समानता और समावेशिता की मांग नहीं कर रही हैं।'आप लाभ के चाहते हैं, हमें अंदर ले आओ।


नई दिल्ली:-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को महिला उद्यमियों और कॉरपोरेट लीडर्स से नेतृत्व की भूमिका निभाने का आग्रह किया।

बीएसई मुख्यालय में एक महिला निदेशकों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट जगत में महिला लीडर्स की पर्याप्त संख्या नहीं है क्योंकि वे एक अंतर्निहित भावना से दुखी हैं कि उन्हें नेतृत्व की भूमिका में खुद को बार-बार साबित करने की जरूरत पड़ती है।

कॉरपोरेट्स से अपने बोर्ड में अधिक महिलाएं रखने का आग्रह करते हुए, उन्होंने कहा कि विश्व स्तर पर यह साबित हो गया है कि जिन कंपनियों के बोर्ड में अधिक महिला लीडर्स होती हैं, वह अधिक लाभदायक और अधिक समावेशी हैं।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि महिलाएं लैंगिक समानता और समावेशिता की मांग नहीं कर रही हैं।''आप लाभ के चाहते हैं, हमें अंदर ले आओ। अब आप हमें अनदेखा नहीं कर सकते"| 

सूचीबद्ध कंपनियों के बोर्ड में महिलाओं की उपस्थिति पर मौजूदा नियामक ढांचे को रेखांकित करते हुए मंत्री ने कहा कि अब यह संबंधित कंपनियों पर निर्भर है कि वे इस बात पर पहल करें, सरकार अब और दबाव नहीं बना सकती है।


अधिक बिज़नेस की खबरें