राजधानी में फोटोग्राफर्स के लिए आयोजित किया गया 8वां फोटो एक्सेपो
तीन दिवसीय आयोजन ने फोटोग्राफी की नई तकनीक से कराया रूबरू


लखनऊ : राजधानी लखनऊ में फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए तीन दिवसीय 8वां फोटो एक्सेपो का धूमधाम से आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में देश और प्रदेशभर के फोटोग्राफरों ने हिस्सा लिया और नई तकनीक के बारे में जानकारी ली. कार्यक्रम में फोटोग्राफी के सभी बड़े ब्रांड्स की प्रदर्शनी आकर्षण का केंद्र रही. बता दें कि  2014 से लगातार आयोजित होते चले आ रहे फोटो एक्सपो ने फोटोग्राफर्स को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही नई तकनीकों से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है.



बताते चलें कि 8वां फोटो एक्सेपो में उत्तर प्रदेश फोटोग्राफर एसोसिएशन से जुड़े प्रदेश के लगभग सभी जिलों के फोटोग्राफर इस आयोजन में शामिल हुए .यहां उनके लिए विभिन्न सत्रों का आयोजन किया गया था. जिसमें विशेषज्ञों ने उनको फोटोग्राफी के क्षेत्र में हो रहे नए परिवर्तन और नवाचारों से परिचित कराया . उनकी जानकारी बढ़ाने के साथ-साथ नई तकनीकों से भी रूबरू कराया गया .



फोटोग्राफी से सम्बन्ध रखने वाले बड़े ब्रांड्स जैसे निकों, कैनन, सोनी, फुजीफिल्म, इंस्टैक्स, पैनासोनिक, गोडोक्स, मोज़ा, वानगॉर्ड, निसि, हीती, नेवेल, बेन कुय, ब्राइट एल्बम, लइकाम, जोना, कैपिटल एल्बम, केडी कलर लैब, के के जैन एल्बम, फॉरएवर एल्बम, टाई फाई, जी सेवन, वाओ , पिक्सेल एल ई डी, माज़दा इमागिनिंग और यह अपने प्रोडक्ट्स सॉफ्टवेयर टूल्स इक्विपमेंट्स के साथ ही साथ में इन कंपनी के पथप्रदर्शक आकर सभी फोटोग्राफर्स को उच्चतम ज्ञान प्रदान किया.



फोटोग्राफर्स के हित में काम करती संस्था
फोटो फेयर ट्रस्ट सभी फोटोग्राफर्स के हित में काम करता है. किसी फोटोग्राफर की मृत्यु हो जाने पर उनके परिवार की फण्ड से सहायता करना, फोटोग्राफर्स के लिए हेल्थ चेकउप कैंप लगवाना, फोटोग्राफर्स के लिए फ्री में नई शिक्षा नीति, फोटोग्राफर की हानि का समाधान, फोटोग्राफर्स का सुरक्षा बीमा योजना, फोटोग्राफर्स को नई टेक्नोलॉजी से समय समय पर अवगत करना, फोटोग्राफरो के प्रोत्साहन के लिए समय समय पर फोटो कम्पटीशन कराए जाते हैं. फोटो फेयर ट्रस्ट संकल्प है की सभी फोटोग्राफर को आत्मनिर्भर बनाया जाए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें