टी20 विश्व कप जीतने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत : रोहित शर्मा
कप्तान रोहित शर्मा


नई दिल्ली : भारत ने आखिरी बार 11 साल पहले विश्व कप जीता था और कप्तान रोहित शर्मा जानते हैं कि उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया में प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने के लिए बहुत कुछ करना होगा। भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीती थी।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा "यदि व्यक्ति खेल के दौरान खुद को शांत और संयमित रख सकते हैं तो हमें वे परिणाम मिलेंगे जिनकी हम तलाश कर रहे हैं। हमें विश्व कप जीते हुए कुछ समय हो गया है। हमारा उद्देश्य विश्व कप जीतना है लेकिन हम जानते हैं हमें वहां पहुंचने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत है। इसलिए हम एक समय में एक टीम पर ही ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम सेमीफाइनल या फाइनल के बारे में नहीं सोचते हैं।”

2022 टी 20 विश्व कप कप्तान के रूप में रोहित का पहला आईसीसी आयोजन है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में 12 महीने पहले विराट कोहली ने भारत की कप्तानी की थी। रोहित ने कहा, "यह टीम की कप्तानी करने के लिए एक बड़ा सम्मान है। कप्तान के रूप में यह मेरा पहला विश्व कप है, इसलिए मैं इसे लेकर उत्साहित हूं। यहां आने और कुछ खास करने का यह शानदार मौका है।"

रोहित ने कहा, "हर बार जब आप विश्व कप के लिए आते हैं तो यह बहुत अच्छा होता है। पर्थ में हमारे पास एक अच्छा शिविर (प्रशिक्षण) था। हमने हाल ही में घर पर दो श्रृंखला जीती थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया एक अलग चुनौती होगी। स्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी लेकिन यह एक कारण है कि हम यहाँ जल्दी क्यों आए।" भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

उन्होंने कहा, "विश्व कप में अभियान शुरू करने के लिए यह एक बड़ा मैच है, लेकिन हम आराम से रहने वाले हैं और व्यक्तिगत रूप से हमें जो करने की जरूरत है उस पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। यह मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है।"

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें