गुजरात में बड़ा हादसा, मोरबी में केबल ब्रिज टूटने 32 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा घायल, बचाव कार्य जारी
मोरबी शहर में केबल ब्रिज अचानक टूटा


अहमदाबाद : गुजरात के मोरबी शहर में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया है. इस हादसे में करीब 60 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं, 70 लोगों रेस्क्यू कर बचाया गया है. दरअसल, ये हादसा मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज के अचानक टूट जाने से हुआ है. हादसे के समय ब्रिज पर सैकड़ों लोग मौजूद थे. जो नदी में गिर गए.


बताया जा रहा है कि हादसे के कुछ मिनट पहले का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में केबल ब्रिज पर लोगों को झूलते हुए और मस्ती करते दिखाई हुआ देखा गया है. जानकारी के अनुसार ब्रिज के टूटने की वजह क्षमता से अधिक लोग होना बताया जा रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि इस पुल को कई युवक हिला रहे थे. इसके बाद ही यह घटना हुई.

इधर, नगर पालिका मुख्य अधिकारी संदीप सिंह झाला ने ब्रिज के फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने से इनकार किया है. करीब सात महीने तक रिनोवेशन के बाद इसे लोगों के लिए खोला गया था. ब्रिज को लोगों के लिए खुले रविवार को पांचवा दिन था. इन चार दिनों में 8 से 10 हजार लोगों ने ब्रिज का लुत्फ उठाया. शाम के समय पुल पर बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे और अन्य लोग मौजूद थे.

शाम साढ़े 6 बजे पुल टूट कर नदी में गिरने के बाद पुल पर मौजूद करीब 300 से 400 लोग भी मच्छु नदी में जा गिरे. इसके बाद वहां अफरा तफरी के बीच कई लोग तैरकर बाहर निकलने की कोशिश करते नजर आए तो कई ब्रिज के तार, रस्से को पकड़कर जान बचाने की कोशिश करते रहे. देखते ही देखते वहां स्थानीय तैराकों समेत दमकल, बचाव दल सभी नदी में घुस कर लोगों को बाहर निकालने की कोशिश करने लगे. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)  


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...