रामपुर : घुस लेने के मामले डिप्टी एसपी पर सीएम योगी ने की कार्रवाई, डिमोट कर बनाया SI
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार अधिकारियों को किसी भी हाल में नहीं छोड़ने वाले हैं. ताजा मामला रामपुर जनपद का है जहां रिश्वत लेने के मामले में सीएम योगी ने उसे अफसर से सब इंस्पेक्टर (एसआई) बनाने का निर्देश दिए है. सीएम योगी ने रामपुर नगर के तत्कालीन क्षेत्राधिकारी डीएसपी विद्या किशोर शर्मा को रिश्वत लेने के आरोप में मूल पद से हटाकर सब इंस्पेक्टर पद करने का निर्णय लिया है.

विद्या किशोर शर्मा को 2021 में रामपुर में पदस्थापित किया गया था, जहां उन्हें रिश्वत मामले में प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरित कर दिया गया था और मामले की जांच शुरू कर दी गई थी. जिसमे विद्या किशोर शर्मा को दोषी पाए गए. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करते हुए डिप्टी एसपी को डिमोट कर सब इंस्पेक्टर (एसआई) बनाने का निर्देश दिया है.

बता दें कि इस बारे में गृह विभाग की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है. रामपुर सदर के तत्कालीन क्षेत्राधिकारी विद्या किशोर शर्मा को रिश्वत लेने के आरोप में उनके मूल पद पर वापस कर दिया गया है. सीओ विद्या किशोर शर्मा पर रामपुर में पोस्टिंग के दौरान रिश्वत लेने का आरोप लगा था. आरोप सही पाए जाने पर जांच के बाद कार्रवाई की गई है

क्या है पूरा मामला
गौरतलब है साल 2021 में रामपुर में तैनाती के दौरान सीओ विद्या किशोर शर्मा पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे थे. एक महिला ने आरोप लगाया था कि स्वामी विवेकानंद अस्पताल के संचालक विनोद यादव और तत्कालीन इंस्पेक्टर रामवीर यादव ने उसके साथ गैंगरेप किया, इसमें पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. इस मामले में पांच लाख की घूस लेते हुए सीओ विद्या किशोर का एक वीडियो भी सामने आया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)  


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें