भारत के नाम एक और उपलब्धि, राष्ट्रव्यापी कोरोनारोधी टीकाकरण के दो वर्ष पूरे, कुल 220.17 करोड़ को लगा टीका
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सबका प्रयास के मंत्र, के साथ शुरू टीकाकरण अभियान ने पूरी दुनिया को दिखाया कि एकता के साथ हम किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं.


नई दिल्ली : दुनियाभर में एक ओर जहां कोविड 19 के मामले फिर बढ़ रहे हैं.  इस बीच देश में सोमवार को कोरोना वैक्सीन नेशनल ड्राइव के दो साल पूरे हो गए हैं. यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है. इस अवधि में 220.17 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए और अभी ये सिलसिला जारी है.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने ट्वीट किया है- दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे सफल टीकाकरण अभियान लगातार तेज गति से नित- नए रिकॉर्ड बना रहा है. भारत का कोरोना टीकाकरण अभियान इतिहास की किताबों में हमेशा याद किया जाएगा.

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 'सबका प्रयास' के मंत्र, के साथ शुरू टीकाकरण अभियान ने पूरी दुनिया को दिखाया कि एकता के साथ हम किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं. इस यात्रा में विभिन्न चुनौतियों से जूझते हुए, टीकाकरण अभियान देश के दूरदराज के कोनों तक भी पहुंचा है. मोदी सरकार ने सभी के लिए वैक्सीन सुनिश्चित करने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ी. इसके लिए हमारे डॉक्टरों, इनोवेटर्स, हेल्थकेयर, फ्रंट-लाइन वर्कर्स और टीकाकरण अभियान से जुड़े सभी लोगों का आभार.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें