मैच के बाद बोले हार्दिक पांड्या, कहा-मैंने हमेशा छक्के मारने का आनंद लिया
हार्दिक पांड्या


अहमदाबाद : तीसरे टी20 मैच में शुभमन गिल के नाबाद शतक के बाद भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हरा दिया था. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 में इतने बड़े अंतर से जीत दर्ज करना अब तक इतिहास है. किसी भी भारतीय कप्तानी में टी20 में जीत हासिल नहीं हुई है.

 मैच में  शुभमन गिल ने 63 गेंदों में 126 रनों की नाबाद पारी खेली. गिल के शतक के बदौलत भारत 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का पहाड़ स्कोर खड़ा कर दिया है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 66 रन बनाकर आउट हो गई, जिसमें भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने चार विकेट लिए. मैच के बाद, पांड्या, जिन्होंने 17 गेंदों में नाबाद 30 रन की पारी भी खेली.

पांड्या ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "मैंने हमेशा छक्के मारने का आनंद लिया है। लेकिन यही जीवन है, मुझे विकसित होना है। मैंने साझेदारी में विश्वास किया है और मैं अपने बल्लेबाज साथी और अपनी टीम को कुछ आश्वासन और शांति देना चाहता हूं कि मैं वहां हूं। मैंने सीखा है कि कैसे दबाव को स्वीकार करना है और यह सुनिश्चित करना है कि सब कुछ शांत हो। हो सकता है कि इसके लिए मुझे अपना स्ट्राइक रेट कम करना पड़े। नई भूमिकाएँ लेना हमेशा वह है जिसके लिए मैं तत्पर रहता हूँ। मैं चाहता हूँ नई गेंद की भूमिका भी लेना चाहता हूं, क्योंकि मैं नहीं चाहता कि कोई आए और उस कठिन भूमिका को ले।"  


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें