लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी ने वीजा एप्लीकेशन सेंटर का किया उद्घाटन, अब नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली
इस सेंटर के उद्घाटन से वीजा के लिए लोगों को दिल्ली की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी.


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वीजा एप्लीकेशन सेंटर का उदघाटन किया. इस खास मौके पर उन्होंने कहा कि वीजा और पासपोर्ट के लिए पहले बहुत परेशानी होती थी. इस सेंटर के उद्घाटन से वीजा के लिए लोगों को दिल्ली की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी. वीजा अप्लाई करने की सुविधा अब से राज्य में उपलब्ध होगी.


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लखनऊ में वीजा केंद्र खुलने से प्रतिवर्ष एक लाख से अधिक वीजा इसके माध्यम से बनाये जा सकेंगे. उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी आबादी वाला प्रदेश है, यहां से उत्तर प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी। इस केंद्र के शुभारंभ होने से ऑस्ट्रिया, चेक गणराज्य, पुर्तगाल, स्विजरलैंड, नीदरलैंड, क्रोएशिया, इटली, सऊदी अरब, हंगरी, जर्मनी की यात्रा करने के संबंध में सुविधा उपलब्ध हो पाएगी.

बता दें कि केंद्र प्रतिवर्ष एक लाख 20 हजार वीजा आवेदनों का निस्तारण करने की अकेले क्षमता रखती है. यह उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए और खास तौर पर जो उत्तर प्रदेश की अतिथि देवो भव की एक परंपरा रही है उसको आगे बढ़ाने में एक बड़ी भूमिका का निर्वहन करेगा. योगी ने कहा कि पिछले पांच-छह वर्षों के दौरान मोदी के नेतृत्व में जो काम हुआ है उसकी वैश्विक स्तर पर सराहना हो रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें