यूपी : बड़ा हादसा, सुल्तानपुर में आमने सामने टकराई मालवाहक ट्रेनें, रेल मार्ग बाधित
ट्रेनों की टक्कर से 10 डिब्बे पटरी पर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त.


सुल्तानपुर : यूपी के सुल्तानपुर जिले के रेलवे स्टेशन के निकट गभड़िया ओवर ब्रिज के नीचे गुरुवार की सुबह दो मालवाहक ट्रेनों की आमने-सामने की टक्कर हो गयी। दोनों ट्रेनों के लोको पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए । ट्रेनों की टक्कर से 10 डिब्बे पटरी पर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, दुर्घटना से रेल मार्ग भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है।

सुल्तानपुर से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को उत्तर रेलवे ने फैजाबाद व प्रतापगढ़ के रास्ते डायवर्ट कर दिया है। ट्रेनों के आवागमन ठप होने से यात्री परेशान हैं। दुर्घटना स्थल पर पहुंचे सुल्तानपुर के उप जिला अधिकारी सी.पी पाठक ने बताया कि बाधित रेल मार्ग को खाली कराने के लिए रेल विभाग की तकनीकी टीम लखनऊ से रवाना हो गई है,उन्होंने देर शाम तक मार्ग के प्रशस्त होने की उम्मीद जताई है, उपजिलाधिकारी ने दुर्घटना के कारणों की जांच कराने की भी बात कही है।

स्टेशन मास्टर एसएस मीना ने बताया कि प्रथम दृष्टया वाराणसी से आ रही मालवाहक ट्रेन के चालक की लापरवाही के कारण दुर्घटना हुई है। उसे होम सिग्नल पर रोकने का संकेत दिया गया था, फिलहाल उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही दुर्घटना के कारण स्पष्ट हो पाएंगे। 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें