राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चार हाई कोर्ट के 20 एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में किया नियुक्त
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू


नई दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चार हाईकोर्ट के 20 एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त किया है। राष्ट्रपति ने इलाहाबाद के दस, बांबे हाई कोर्ट के चार, दिल्ली हाई कोर्ट के एक और मद्रास हाई कोर्ट के पांच एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त किया है। आज जारी नोटिफिकेशन में इस आशय की घोषणा की गई।

राष्ट्रपति ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के जिन एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त किया है, उनमें जस्टिस चंद्र कुमार राय, जस्टिस कृष्ण पहल, जस्टिस समीर जैन, जस्टिस आशुतोष श्रीवास्तव, जस्टिस सुभाष विद्यार्थी, जस्टिस बृज राज सिंह, जस्टिस श्री प्रकाश सिंह, जस्टिस विकास बधवार, जस्टिस ओमप्रकाश त्रिपाठी और जस्टिस विक्रम डी चौहान शामिल हैं। 

राष्ट्रपति ने बांबे हाई कोर्ट के जिन एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त किया है, उनमें जस्टिस राजेश नारायणदास लड्ढा, जस्टिस संजय गणपतराव मेहारे, जस्टिस गोविंदा आनंद सनप और जस्टिस शिवकुमार गणपतराव दिघे शामिल हैं।

राष्ट्रपति ने दिल्ली हाई कोर्ट के एडिशनल जज जस्टिस अमित शर्मा को स्थायी जज के रूप में नियुक्त किया है । राष्ट्रपति ने मद्रास हाई कोर्ट के जिन एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त किया है, उनमें जस्टिस सुंदरम श्रीमती, जस्टिस डी भरत चक्रवर्ती, जस्टिस आर विजयकुमार, जस्टिस मोहम्मद शफीक और जस्टिस जे सत्य नारायण प्रसाद शामिल हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक देश की खबरें

बैरकपुर की जनसभा में पीएम ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ममता सरकार पर किया करारा प्रहार

बैरकपुर की जनसभा में पीएम ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ममता सरकार पर किया करारा प्रहार..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को बंगाल के बैरकपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार ... ...