'डरो मत' राहुल गांधी सजा मिलने पर बोली कांग्रेस, फेसबुक, ट्विटर और इस्टाग्राम पर बदली तस्वीर
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी


नई दिल्ली : मानहानि केस में सूरत की एक अदालत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई हैं. राहुल पर सजा का फैसला आते ही जोरदार सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर राहुल की सजा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस ने अपने सभी ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रोफाइल फोटो को बदल दिया है. तमाम नेताओं ने भी राहुल की डरो मत वाली प्रोफाइल फोटो पाने अकाउंट लगाई है.

बता दें कि कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया ऑफिशियल अकाउंट्स पर नई प्रोफाइल फोटो लगाई है. राहुल की यह तस्वीर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की है, जिस पर लिखा है- 'डरो मत!'.

दरअसल, साल 2019 में कर्नाटक की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बयान दिया था. उसी के बाद से लगातार चार साल से सूरत कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस से जुड़ा एक मुकदमा चल रहा था. राहुल चुनावी रैली में मोदी सरनेम पर टिप्पणी की थी. गुजरात के बीजेपी नेता और विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के बयान के खिलाफ केस कर दिया था. केस मानहानि का था और सूरत की कोर्ट में किया गया था. आज इसी मामले में कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है.

राहुल पर 2014 में भी ठाणे में दर्ज हुआ था केस
बता दें कि इससे पहले 2014 में भी राहुल गांधी ने RSS को लेकर एक टिप्पणी की थी, जिसके बाद  आरएसएस के एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने 2014 में ठाणे के भिवंडी कस्बे में कांग्रेस नेता के भाषण को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था, जिसमें कांग्रेस नेता ने महात्मा गांधी की हत्या में आरएसएस का हाथ होने का आरोप लगाया था.

झारखंड हाई कोर्ट में भी चल रहा एक केस
साल 2018 के कांग्रेस अधिवेशन में राहुल गांधी ने बयान दिया था कि कांग्रेस में कोई हत्यारा राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बन सकता है. यह बीजेपी में ही पॉसिबल है. उनकी इस टिप्पणी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि के तौर पर देखा गया. राहुल गांधी के इस बयान के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी, जिस पर कोर्ट ने संज्ञान ले लिया था. इस मामले में हफ्ते भर पहले सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने राहुल गांधी को दी राहत दी थी. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...