यूपी : दरोगा ने महिला को आधी रात को किया वीडियो काल, कहा-कपड़े उतारो खत्म कर दूंगा केस
आरोपी चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह


लखनऊ : कानपुर जिले में यूपी पुलिस के एक दरोगा के करतूत नया कारनामा सामने आया है.  दरअसल, आधी रात को एक चौकी इंचार्ज ने महिला को फ़ोन कर अपने कपड़े उतारकर वीडियो काल करके सीना दिखाने को कहा है. इसके बदले में वह महिला से केस खत्म करने की बात कह रहा है. चौकी इंचार्ज कहता है मुझे तुम चाहिए. इसके बाद महिला की शिकायत पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है.

मामला कानपुर जिले के बिल्हौर इलाके का है. यहां रहने वाली महिला का पारिवारिक विवाद चल रहा था, इसकी शिकायत लेकर महिला चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह के पास पहुंची थी और यहां वह अपना बयान दर्ज कराना चाहती थी, लेकिन दरोगा ने उसे वापस कर दिया और कहा कि मैं रात में फ़ोन करूंगा तो बताना क्या मामला है. दरोगा यह बात सुनने के बाद महिला घर वापस लौट आई.

कपड़े उतार कर अपना सीना दिखाओ
इसके बाद 26 मार्च को दरोगा महेंद्र सिंह ने महिला को आधी रात को फोन किया और कहा कि तुम्हारा केस मैं देख रहा हूं. इसके बाद दरोगा ने महिला से कहा कि मै तुम्हरा केस खत्म कर दूंगा, मै तुम्हे वीडियो काल करता हूँ और अपने सारे कपड़े उतारकर अपना सीना दिखाओ. दरोगा की यह बात सुनकर महिला के पैरों तले जमीन खिसक गई.

दरोगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज
इस मामले में महिला ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से आरोपी दरोगा की शिकायत की. मामले में दरोगा महेंद्र सिंह दोषी पाए गए. इसके बाद बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. अब इस पूरे मामले की जांच एसीपी को सौंपी गई है. एडीसीपी लखन सिंह यादव के मुताबिक महिला की शिकायत पर दरोगा को सस्पेंड कर FIR दर्ज की गई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें