कोरोना के मामलों जबरदस्त उछाल, 2023 में पहली बार एक दिन में मिले 3824 नए केस
File Photo


नई दिल्ली : देश में कोरोना के मामलों में हर दिन उछाल देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना के 3,824 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 2023 में कोरोना के एक दिन मिलने वाला अब तक ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. इस तरह देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 18,389 हो गई है.

देश में H3N2 इन्फ्लुएंजा मामलों के आंकड़ों में तेज बढ़ोतरी के बीच कोरोना मामलों की संख्या में भी वृद्धि देखी गई है. देश में इस वक्त पॉजिटिविटी रेट 0.04% हैं जबकि रिकवरी दर वर्तमान में 98.77% है. इसके अलावा दिल्ली, हरियाणा, केर ल और राजस्थान में 4 मरीजों की मौत हो गई. इस बीच, तमिलनाडु जैसे कई राज्यों ने अस्पतालों में फेस मास्क अनिवार्य कर दिया है.

अलर्ट मोड में यूपी के अस्पताल
इससे पहले गुरुवार को यूपी सरकार भी हरकत में आ गई और एक एडवाइजरी जारी की. जिसमें  उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ ने सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स और सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा है. सरकार ने कहा कि राज्य में सभी निगेटिव सैंपल्स की जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी.

तेजी से पैर पसार रहा कोरोना
इससे एक दिन पहले की बात की जाए तो शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 416 नए मामले सामने आए, तो वहीं 1 व्यक्ति की मौत भी हुई. जबकि पॉजिटिविटी रेट 14.37 फीसदी दर्ज किया गया. इसके अलावा महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शनिवार को 189 नए मामले सामने आए. जबकि एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1021 हो गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...