Cornavirus Update In India : कोरोना की बढ़ी रफ़्तार, 24 घंटे में 3038 नए केस, 7 की मौत, तीन राज्यों में मास्क अनिवार्य
File Photo


नई दिल्ली : देश में कोरोना के मामले थमने न का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले 24 घंटे दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 3,038 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 21,179 हो गई है. वहीं इस महामारी से 7 मरीजों की मौत भी हुई है. ये सभी मौतें देश के अलग अलग राज्यों जैसे पंजाब में 2, उत्तराखंड में 1, महाराष्ट्र में 1, जम्मू में 1 और दिल्ली में 2 मौतें दर्ज की गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार कोविड मामलों की कुल संख्या 4,47,29,284 पहुंच गई थी. गौरतलब है कि देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए हरियाणा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में मास्क अनिवार्य कर दिया है. हरियाणा में जहां 100 या उससे अधिक मौजूद होंगे वहां मास्क लगाना जरूरी होगा.

इस समय एक्टिव मामले कुल संक्रमणों का 0.05 प्रतिशत हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 से ठीक होने वालों की राष्ट्रीय रिकवरी दर  98.76 प्रतिशत दर्ज की गई है. कोरोना की बीमारी से उबरने वालों की संख्या 44177204 है. जबकि कोविड मरीजों की मृत्यु दर 1.19 दर्ज की गई.

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.66 करोड़ कोविड टीके की खुराक दी जा चुकी है. भारत में पिछले कुछ दिनों में कोविड के मामलों में बहुत तेज बढ़ोतरी देखी गई है. इसलिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मनसुख मंडाविया ने कहा कि लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ क्या हुआ? Video आया सामने, खुद सुनिए

मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ क्या हुआ? Video आया सामने, खुद सुनिए ..

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में एक वीडियो सामने आया है. वीडियो मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के ... ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए व‍िपक्ष पर जमकर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए व‍िपक्ष पर जमकर बोला हमला..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए व‍िपक्ष पर जमकर हमला ... ...

पटना के दीघा थाना क्षेत्र में स्कूल में बच्चे का शव मिलने से हड़कंप, बाटा पेट्रोल पम्प दानापुर गांधी मैदान मार्ग को जाम कर दिया

पटना के दीघा थाना क्षेत्र में स्कूल में बच्चे का शव मिलने से हड़कंप, बाटा पेट्रोल पम्प दानापुर गांधी मैदान मार्ग को जाम कर दिया..

पटना में दीघा थाना क्षेत्र के रामजी चक स्थित स्कूल टिनी टोट एकेडमी के नाले में बच्चे ... ...