आतंकियों ने अल अक्सा मस्जिद में दागे रॉकेट, इजरायल ने लेबनान और गाजा पट्टी पर बरसाए बम
सेना ने दावा किया कहा कि 25 रॉकेट को उसके आयरन डोम हवाई रक्षा प्रणाली द्वारा मार गिराया गया।


यरुशलम :  इजरायल ने उत्तरी व दक्षिणी सीमाओं पर राकेट दागे जाने का कड़ा जवाब दिया है। इजरायल ने लेबनान व गाजा पट्टी पर बम बरसाए हैं। यरुशलम के ओल्ड सिटी के मध्य में स्थित अल अक्सा मस्जिद में फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने रॉकेट दागे थे। इसके बाद पूरे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया था। यहां पुलिस ने जवाब दिया। इसी बीच इजरायल की उत्तरी सीमा पर रॉकेट दागे गए। इसके बाद इजरायल की उत्तरी सीमा पर लोगों को आश्रय स्थलों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इन हमलों में कुछ लोगों के घायल होने की जानकारी भी सामने आई। इजरायल पर यह हवाई हमले तब हुए जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मंत्रिमंडल के साथ बैठक कर रहे थे। नेतन्याहू ने कहा, हम अपने दुश्मनों पर हमला करेंगे। लेबनान से इजरायल पर 30 से अधिक रॉकेट दागे गए। इसको लेकर प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मुंहतोड़ जवाब देने का वादा किया।

सेना ने दावा किया कहा कि 25 रॉकेट को उसके आयरन डोम हवाई रक्षा प्रणाली द्वारा मार गिराया गया। पांच रॉकेट इजरायली क्षेत्र में गिरे और बाकी हमलों की जांच की जा रही है। रॉकेट हमलों के जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी पर बमों की बरसात कर दी। उत्तरी गाजा शहर बेत हनून और दक्षिणी गाजा शहर खान यूनिस की सुरंगों पर बमबारी की गई है। लेबनान पर भी इजरायल की ओर से हमला किया गया है। हमले में भारी संख्या में लोगों के हताहत होने की आशंका है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

रूस और भारत का जिगरी यार हैं तो पहली स्टेट विजिट में पुतिन चीन क्यों गए? टेंशन वाली बात

रूस और भारत का जिगरी यार हैं तो पहली स्टेट विजिट में पुतिन चीन क्यों गए? टेंशन वाली बात ..

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन गुरुवार को बीजिंग पहुंचे जहां, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने उनका गर्मजोशी ... ...