एपल स्टोर में क्या मिलेगा खास
फाइल फोटो


प्रीमियम कंपनी एपल के लिए आज का दिन भारत में खास है। आज कंपनी की सीईओ टिम कुक 7 साल बाद भारत यात्रा के दौरान एपल का दूसरा ऑफिशियल रिटेल स्टोर ओपन कर चुके हैं। दिल्ली से पहले मुबंई में कंपनी का पहला रिटेल स्टोर 2 दिन पहले ही खुला है।

पलके बिछाएं कर रहे थे यूजर्स स्टोर ओपनिंग का इंतजार

यह वह मौका था, जिसके लिए यूजर्स घंटों भर से पलके बिछाए इंतजार कर रहे थे। हालांकि, स्टोर ओपनिंग से पहले ही राजधानी दिल्ली के साकेत स्थित सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल के बाहर यूजर्स का जमावड़ा लग चुका था।

मुंबई स्टोर से कितना अलग साकेत स्टोर

दरअसल दिल्ली के साकेत में खुला एपल का दूसरा स्टोर मुंबई में खुले स्टोर से साइज में छोटा है। साकेत स्टोर में 70 से ज्यादा टीम मेंबर्स की सुविधा मौजूद रहेगी। कंपनी के इस स्टोर के लिए एक्सपर्ट्स 18 राज्यों से चुने गए हैं। खास बात ये है कि एक्सपर्ट्स 15 भाषाओं से ज्यादा भाषाओं का ज्ञान रखते हैं।

भारत में पहले स्टोर ओपन होने का मौका भी रहा था खास

एपल कंपनी को चाहने वालों की भीड़ स्टोर के बाहर लगना शुरू हो चुकी थी। मालूम हो कि इससे पहले 18 अप्रैल को मुंबई के बीकेसी स्थित एपल स्टोर की ओपनिंग हो चुकी है। यूजर्स स्टोर ओपनिंग के दौरान खासे उत्साहित रहे।

एक के बाद एक यूजर्स की भीड़ से आगे आ रहे लोग कंपनी के सीईओ की एक झलक पाने के लिए बेसब्र बने हुए थे। वहीं भारत में पहले स्टोर ओपनिंग का यह नजारा बेहद खास रहा। यूजर्स की एक साथ काउंटिंग के साथ टिम कुक ने अपने हाथों से स्टोर के दरवाजा खोला।

40 साल पुराना मैक लेकर पहुंचा था यूजर

टिम कुक और एपल स्टोर की पहली झलक के लिए यूजर्स एक दिन पहली रात से ही लाइन में खड़े थे। यहां एक यूजर कंपनी के पहले स्टोर ओपनिंग के मौके पर लगभग 40 साल पुराना एपल का मैक लेकर पहुंचा था। वह एपल के मुंबई स्टोर का पहला ग्राहक बना।

एपल स्टोर में क्या मिलेगा खास

बता दें, कंपनी के इस स्टोर में भी यूजर्स को पहले स्टोर जैसे तमाम प्रोडक्ट्स मिलेंगे। एपल यूजर्स आईफोन के अलावा, एपल वॉच, मैक और दूसरे कई प्रोडक्ट की खरीदारी कर सकेंगे। अच्छी बात ये है कि इन स्टोर में यूजर्स के लिए प्रोडक्ट एक्सपर्ट की व्यवस्था रहेगी। यूजर्स खरीदारी से पहले प्रोडक्ट के बारे में जानकारी ले सकेंगे।
मालूम हो कि टिम कुक दिल्ली स्टोर की ओपनिंग के लिए एक दिन पहले ही दिल्ली पहुंच चुके थे। वह स्टोर ओपनिंग से पहले राजधानी में अलग-अलग जगहों की विजिट कर भारते के कल्चर को जान रहे थे।


अधिक बिज़नेस की खबरें