बीजेपी सरकार की अनदेखी से किसान इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा  : अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव


लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि किसान इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है. दरअसल पिछले महीनों बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से फसल को हुए नुकसान से किसान आहत में तो था ही साथ ही अब खेत-खलिहान में अग्निकांड से वह बर्बाद हो गया है.

अखिलेश ने कहा कि किसानों के प्रति भाजपा सरकार इतनी संवेदनशून्य है कि उसने किसानों की विपत्ति में भी उनको कोई मदद नहीं दी. नष्ट फसलों का मुआवजा देने में पता नहीं क्यों सरकार किसानों के प्रति दुश्मनी दिखा रही है?

सोमवार (आज) को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा है कि अभी पिछले दिनों लखनऊ जिले के दो क्षेत्रों में मोहनलालगंज और बख्शी का तालाब के गांवों में खेतों में खड़ी फसल आग में जलकर राख हो गई. मोहनलालगंज के भौदरी गनियार गांव में हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर खेतों में गिर गया. करीब 28 बीघा खेतों में लगी आग में 400 कुंतल गेहूं की फसल जल कर खाक हो गई.

अब जानकारी जो मिल रही इसमें कुछ ऐसे भी किसान है जिनके पास फसल जल जाने के बाद घर में खाने तक के लिए एक दाना भी नहीं बचा है. किसान बेचा लाल की बेटी की 15 मई को बारात आनी है. उसकी दो बीघा फसल जल गई. बख्शी का तालाब के दुर्जनपुर गांव में किसान की पांच बीघा गेहूं की फसल जल गई.

इसी तरह उन्नाव जिले के नवाबगंज के ग्राम पंचायत कढिउली के खेतों के ऊपर से निकल रहे  हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से 100 बीघा से ज्यादा गेहूं की फसल जलकर राख में बन गई. ऐसा ही एक मामला बाराबंकी जनपद के दो थाना क्षेत्रों में अग्निकांड से भारी क्षति हुई.  किसानों की गरीब आठ बीघा गेहूं की फसल आग से स्वाहा हो गई.

दरअसल, भाजपा सरकार को किसानों की, गरीबों की, मुसीबतों से कभी कोई संवेदना नहीं रही है. किसानों की फसलें बिजली विभाग की लापरवाही और अग्निशमन दल की लेट लतीफे की वजह से खाक हुई है. इसके लिए सरकारी तंत्र दोशी है. किसानों को समय से उचित मुआवजा तत्काल दिया जाना चाहिए ताकि वे फिर से अपनी घर-गृहस्थी व्यवस्थित कर सकें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें