DC vs SRH : DC के गेंदबाजों का कमाल, सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रन से हराया, दर्ज की सीजन की दूसरी जीत
दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रन से हराया


नई दिल्ली : आईपीएल सीजन 16 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रन से हरा दिया है. दिल्ली कैपिटल्स यह अब तक दूसरी जीत है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन पर सिमट गई. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने इससे ख़राब प्रदर्शन किया और उसकी टीम 20 ओवर खेलते हुए 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी.

दिल्ली के जीत के हीरो रहे गेंदबाज
दिल्ली की इस जीत हीरो गेंदबाज रहे हैं. ऐसे में उनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है. एक समय लग रहा था कि ये मैच दिल्ली के हाथों से निकल रहा है. लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी करते हुए टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट 2-2 विकेट अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्खिया ने लिए. इसके अलावा कुलदीप यादव और इशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

हैदराबाद के लिए मयंक-क्लासेन की अच्छी बल्लेबाजी
हैदराबाद को पहला झटका हैरी ब्रूक 7 रन के रूप में मिला. लेकिन इसके बाद क्रीज पर उतरे मयंक अग्रवाल ने टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन वह भी 31 रन बनाकर नॉर्खिया का शिकार बन गए. वॉशिंगटन सुंदर ने भी नाबाद 15 गेंदों में 24 रन बनाए.

दिल्ली का कोई बल्लेबाज नहीं खेल पाया बड़ी पारी    
उधर, पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. किसी तरह वह 144 रन बनाने में कामयाब रही. इस मैच दिल्ली के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर (21), मिशेल मार्श (25), मनीष पांडे (34), अक्षर पटेल (34) रन बनाए.  कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका.

वॉशिंगटन-भुवनेश्वर की शानदार गेंदबाजी
हैदराबाद के लिए वॉशिंगटन सुन्दर और भुवनेश्वर कुमार ने बढ़िया गेंदबाजी की. वॉशिंगटन ने अपने एक ओवर में दिल्ली के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार ने भी 4 ओवर में मात्र 11 रन देकर 2 विकेट झटके. इनके अलावा टी नटराजन को एक सफलता मिली.      


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें