असुरक्षित पाकिस्तान में एक और नाबालिग हिन्दू लड़की का अपहरण, धर्म परिवर्तन कर जबरन कराई गई शादी
सांकेतिक तस्वीर


सिंध प्रांत : पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. यहां आये दिन धर्मपरिवर्तन के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा सिंध प्रांत से सामने आया है.  जहां एक हिंदू नाबालिग लड़की का कथित अपहरण कर जबरन धर्मपरिवर्तन और शादी करा दी गई है. मामला प्रकाश में आने के बाद हिंदू समुदाय में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

सिंध प्रांत की विधानसभा में भी इस प्रकरण में काफी बहस भी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रांतीय मंत्री मुकेश कुमार चावला ने सदन को आश्वासन दिया कि सरकार  कानूनों को लागू करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी. उन्होंने स्पष्ट रूप से लोगों के अपने धर्म को स्वतंत्र रूप से चुनने के मौलिक अधिकार पर जोर देते हुए कहा कि किसी को भी दबाव में धर्मांतरण के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए.

स्पीकर ने बंद किया हिंदू सदस्य का माइक्रोफोन
स्पीकर आगा सिराज दुर्रानी के नेतृत्व में विधानसभा सत्र दो घंटे की देरी से शुरू हुआ. पीपीपी एमपीए के लाल चंद ने 14 वर्षीय हिंदू लड़की, के कथित अपहरण पर अपनी नाराजगी व्यक्त की. चंद से जब स्पीकर ने बाद में अपनी चिंताओं को उठाने के लिए बोला तो उन्होंने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यक आबादी की आवाज को चुप कराया जा रहा है. हालांकि स्पीकर ने उनका माइक्रोफ़ोन बंद दिया जिसके बाद वह चंद चुप हो गए.

लड़की के पिता ने कहा बंदूक की नोक पर हुआ हमला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 14 वर्षीय लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि तीन हथियारबंद बदमाशों ने उनके घर में घुसकर सोने के गहने लूट लिए और बंदूक की नोक पर बेटी उठा ले गए. हालांकि पीड़ित पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन उन्हें अपनी बेटी को वापस पाने की कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि पुलिस ने दावा किया है कि उनकी ने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया और शादी की.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें