WTC Final : आज मैच का अंतिम दिन, विराट और रहाणे पर टिकी सभी की निगाहें
अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली


लंदन : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (Wtc) के फाइनल मुकाबले के चौथे दिन खेल समाप्त होने तक भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर घोषित की थी। जिसके बाद भारत के सामने जीत के लिए 444 रन का विशाल लक्ष्य मिला।

फिलहाल आज (रविवार) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का  आखिरी दिन का खेल बचा है. विराट कोहली 44 रन और अजिंक्य रहाणे 20 रन बनाकर क्रीज पर हैं। जबकि कप्तान रोहित शर्मा 43 रन, शुभमन गिल 18 रन और चेतेश्वर पुजारा 27 रन बनाकर आउट हो गये। भारत को जीत के लिए पांचवें और आखिरी दिन 280 रनों की दरकार रहेगी।

इससे पहले, शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 123 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब लाबुशेन (41) अपनी पारी बिना कोई रन जोड़े आउट हो गए। फिर कैमरून ग्रीन (25) ने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर 43 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को जडेजा ने ग्रीन को बोल्ड कर तोड़ा। सातवें विकेट के लिए एलेक्स कैरी और मिशेल स्टार्क (41) के बीच शानदार 93 रन की पार्टनरशिप हुई। स्टार्क के आउट होने के एक ओवर बाद पैट कमिंस (5) भी आउट हो गए। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी को 270 के योग पर घोषित कर दिया। हालांकि तब एलेक्स कैरी 66 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए जडेजा ने तीन विकेट लिए जबकि मो. शमी और उमेश यादव के खाते में दो-दो विकेट आए। मो. सिराज को एक विकेट मिला।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें