प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की राजकीय यात्रा पर रवाना, बोले-दोनों देशों के रिश्ते और प्रगाढ़ होंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अमेरिका की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा के लिए  रवाना हो गए। अमेरिका यात्रा से लौटने के पीएम मोदी मिस्र की दो दिवसीय यात्रा करेंगे। अमेरिका रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने एक संदेश में कहा कि हम भारत और अमेरिका के बीच महत्वपूर्ण क्षेत्रों जैसे वाणिज्य व्यापार नवाचार तकनीक और अन्य क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वे न्यूयॉर्क सिटी और वाशिंगटन डीसी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे। वो संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित योग दिवस उत्सव में हिस्सा लेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति से चर्चा करेंगे। साथ ही अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि अमेरिका में प्रवास के दौरान उन्हें बिजनेस लीडर्स भारतीय समुदाय के साथ चर्चा का अवसर मिलेगा।

पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे का कार्यक्रम
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के आमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-24 जून तक अमेरिका की यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी 21 जून को योग दिवस के मौके यून मुख्यालय में आयोजिक खास कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। जो बाइडेन 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे। इस यात्रा में 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करना भी शामिल है। 23 जून को पीएम मोदी वॉशिंगटन में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग और इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर में देशभर के प्रवासी नेताओं की सभा को संबोधित करेंगे।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...