अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने पीएम मोदी को उपहार में दी शर्ट, उसपर लिखा- ' द फ्यूचर इज एआई अमेरिका एंड इंडिया'
पीएम मोदी टी शर्ट गिफ्ट करते अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन


वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा समाप्त हो चुकी है. वह मिस्र के लिए रवाना हो चुके हैं और आज शाम  को काहिरा पहुंचेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने कहा भारत और  अमेरिका के रिश्ते और मजबूत होंगे। इसका प्रमाण अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया गया अनोखा उपहार भी है, जिस पर लिखा है कि भविष्य एआई ही है और एआई का मतलब है अमेरिका और इंडिया।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका यात्रा में राष्ट्रपति से लेकर आम अमेरिकी नागरिक ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया है। अपनी यात्रा के अंतिम दौर में मोदी और बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी कंपनियों के मुख्य अधिशासी अधिकारियों (सीईओ) के साथ एक बैठक की। इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक विशेष टी-शर्ट गिफ्ट की, जिस पर लिखा है, द फ्यूचर इज एआई यानी 'एआई भविष्य है।'  

साथ ही इसके नीचे अंग्रेजी में अमेरिका और इंडिया लिखा है। जब राष्ट्रपति बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को टी-शर्ट गिफ्ट की, उस समय माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, एप्पल के सीईओ टिम कुक और विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत कई दिग्गज कार्यक्रम में उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर करते हुए उपहार की तस्वीर साझा की और लिखा, 'भविष्य एआई का है, चाहे वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हो या अमेरिका-भारत!' प्रधानमंत्री मोदी ने आगे लिखा कि जब हम एक साथ मिलकर काम करते हैं तो हमारे राष्ट्र मजबूत होते हैं। साथ ही पूरी दुनिया को फायदा पहुंचता है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए अमेरिका और इंडिया को एआई के रूप में संदर्भित किया था और कहा था कि भविष्य एआई का है और एक एआई, अमेरिका-इंडिया भी है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...