पश्चिम बंगाल : बांकुड़ा में दो मालगाड़ी की टक्कर, कई ट्रेनें कैंसिल, सफर करने से पहले देखें ये लिस्ट
बांकुड़ा में दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर


नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में आज (रविवार) तड़के एक बड़ा रेल हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर-आद्रा रेल डिवीजन के अंतर्गत बांकुड़ा में दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो जाने से यातायात प्रभावित हो गया है. खबर है कि आद्रा रेलवे स्टेशन के पास खाली खड़ी मालगाड़ी को दूसरी ओर से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. जिससे कई डिब्बे पटरी से उतर गए.

इस हादसे के बाद कई अन्य ट्रेनों के आवागमन पर मुश्किल हो रही है. जिसे देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रेल अधिकारियों के मुताबिक, दोनों मालगाड़ियां खाली थीं. दोनों की टक्कर कैसे हुई है. इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. हादसे के बाद रेलवे की ओर से मार्ग को क्लियर करने का काम जारी है. हालांकि, एहतियातन रेलवे ने इस रूट की कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. जबकि कुछ ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है.

ये ट्रेनें हुई कैंसिल
इस डिवीजन के अंतर्गत पश्चिम बंगाल के 4 जिले जिसमे पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा, पुरुलिया और बर्दवान जबकि झारखंड के 03 जिले आते हैं, जिसमें धनबाद, बोकारो और सिंहभूम शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, इस हादसे के बाद आज पुरुलिया हावड़ा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. वहीं, पोरबंदर संतरागाछी एक्सप्रेस को पुरुलिया स्टेशन से चांडिल टाटानगर के रास्ते भेजा जा रहा है.

बता दें कि यह हादसा पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में आज (रविवार) तड़के चार बजे हुआ. गनीमत रही कि दोनों ही मालगाड़ियां खाली थीं. ट्रेनों के लिए रेलवे की ओर से लाइन को खोलने की कोशिश की जा रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें