अमेरिका और मिस्र की यात्रा कर स्वदेश लौटे प्रधानमंत्री मोदी, एयरपोर्ट पर नड्डा से पूछा देश में क्या चल रहा है
एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करते जेपी नड्डा


नई दिल्ली : अमेरिका और मिस्त्र की पांच दिवसीय यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने देश भारत लौट हैं. देर रात भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया. इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे के बाहर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के अलावा दिल्ली से भाजपा के सांसद मीनाक्षी लेखी, गौतम गंभीर, हर्ष वर्धन, हंसराज हंस, मनोज तिवारी व परवेश शर्मा मौजूद थे.  बता दें कि रात करीब 12.30 बजे पीएम मोदी का विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लैंड किया. जहां जेपी नड्डा समेत भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने उनका ग्रैंड वेलकम किया.


पीएम मोदी ने पूछा- देश में क्या चल रहा है?
बता दें कि पीएम मोदी का ग्रैंड वेलकम करने पहुंचे बीजेपी नेताओं ने बताया कि पीएम मोदी ने सभी का हालचाल लिया. इसके साथ पीएम मोदी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से पूछा कि देश में क्या चल रहा है. इसपर जवाब देते हुए जेपी नड्डा ने पीएम मोदी को केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर चल रहे कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी.

पीएम मोदी ने अल-हाकिम मस्जिद का किया दौरा
मिस्त्र की यात्रा को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘मिस्त्र की मेरी यात्रा ऐतिहासिक रही. इससे भारत-मिस्त्र संबंधों में नई ऊर्जा आएगी और हमारे देशों के लोगों को फायदा होगा. मैं राष्ट्रपति अल-सीसी, सरकार और मिस्त्र के लोगों को उनके स्नेह के लिए धन्यवाद देता हूं. पीएम मोदी ने बीते 25 जून को मिस्त्र की 11वीं सदी की ऐतिहासिक अल-हाकिम मस्जिद का दौरा किया. जिसका दाऊदी बोहरा समुदाय की मदद के जीर्णोद्धार किया गया था.

इसके बाद पीएम मोदी काहिरा में हेलियापोलिस राष्ट्रमंडल युद्ध कब्रिस्तान का भी दौरा किया और प्रथम विश्वयुद्ध के दौरान मिस्त्र तथा अदन में बलिदान देने वाले 4300 से अधिक वीर भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो. बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन के निमंत्रण पर अमेरिका की यात्रा पर थे. अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की और अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...