नेपाल : हेलिकॉप्टर हादसे में चालक सहित मैक्सिको के पांच यात्री की मौत
दुर्घटनाग्रस्त अवस्था में विमान का अवशेष सोलुखुम्बु के लाम्जुरा मे मिला है।


अररिया :  बिहार में अररिया जिले के जोगबनी सीमा से सटे नेपाल के कोशी प्रदेश के सोलुखुम्बु जिले के सुर्के से काठमांडू के लिए मंगलवार को उड़ान भरे मानंग एयर का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया।जिसमे विमान चालक समेत सवार पांच नागरिकों की मौत हो गई।

दुर्घटनाग्रस्त अवस्था में विमान का अवशेष सोलुखुम्बु के लाम्जुरा मे मिला है। यह वही स्थान है जहां से उड़ान होने के साथ ही हेलीकाप्टर सम्पर्क विहीन हो गया था।कोशी प्रदेश पुलिस प्रमुख राजेश नाथ बास्तोला ने बताया कि हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त अवस्था मे मिलने की बात दुर्घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस सहायक निरीक्षक निराजन बस्नैत ने जानकारी दी है।जिसमे चालक दल के साथ ही इसमें सवार पांच मेक्सिको के विदेशी नागरिक की मौत हुई है।

पुलिस प्रमुख राजेश नाथ बास्तोला के अनुसार हेलीकॉप्टर का संपर्क टूटने के साथ इसको खोजा जा रहा था। आसपास के गांव से जानकारी ली जा रही थी।घटना स्थल की पहचान होने के साथ ही पुलिस को लापता हुए हेलीकॉप्टर के खोज और रेस्क्यू के लिए लगाया गया था।

उल्लेखनीय है कि पांच मैक्सिको के विदेशी नागरिक को लेकर मानंग एयर के 9 एनए–एमभी कलसाइन हेलिकॉप्टर नेपाली समय के अनुसार सुबह 10 बजकर एक मिनट मे सम्पर्क विहीन हो गया था ।जिसके बाद खोजबीन के लिए हेलीकॉप्टर कंपनी के द्वारा अल्टरनेट हेलीकॉप्टर को खोज में लगाया गया था।

हेलीकॉप्टर में चालक दल मे नेपाली नागरिक चेत गुरूंग थे तो पैसेंजर के रूप मे मैक्सिको के नागरिक सीफुन्ट जी फर्नाडो,रिनकोन स्मार,सीफुन्ट मारिया,गोन्जालेज ओलाक्लो और जोन्जालेक्स एब्रिक सवार थे। इन सभी की मौत होने की पुष्टी पुलिस ने की है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें