न्यूजीलैंड में 2 टेस्ट मैच खेलेगी ऑस्ट्रेलिया, 2016 के बाद पहली बार कीवी टीम करेगी मेजबानी
File photo


वेलिंगटन : न्यूजीलैंड 2016 के बाद पहली बार टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा। वेलिंगटन में बेसिन रिजर्व और क्राइस्टचर्च का हेगली ओवल फरवरी और मार्च में दो मैचों की मेजबानी करेगा।  इसके अलावा न्यूजीलैंड उसी महीने घर मे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला भी खेलेगा, जो टौरंगा के बे ओवल और हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेले जाएंगे।


न्यूजीलैंड पुरुष टीम 17 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला के साथ सत्र की शुरुआत करेगी, जिसके बाद 12 से 21 जनवरी के बीच पाकिस्तान के खिलाफ पांच टी20 मैचों की श्रृंखला होगी, जिससे टी20 विश्व कप के लिए उनकी तैयारी और तेज हो जाएगी। बांग्लादेश के मैच चार स्थानों - डुनेडिन, नेल्सन, नेपियर और टौरंगा में खेले जाएंगे, पाकिस्तान के मैच ऑकलैंड, हैमिल्टन, डुनेडिन और क्राइस्टचर्च में होंगे।

न्यूजीलैंड के घरेलू समर में 32 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं, जिसकी शुरुआत सोफी डिवाइन की टीम द्वारा 3 दिसंबर को डुनेडिन में तीन टी20ई के पहले मैच में पाकिस्तान से होगी। इसके बाद 18 दिसंबर तक तीन वनडे मैच होंगे, जो आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। हालाँकि, महिला टीम 19 मार्च तक कोई अन्य घरेलू मैच नहीं खेलेगी। इसके बाद महिला टीम डुनेडिन, नेल्सन, वेलिंगटन और हैमिल्टन में पांच टी20ई और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा,''इस गर्मी में शानदार श्रृंखला और टीमों की पेशकश के संदर्भ में न्यूजीलैंड में क्रिकेट के लिए यह बेहद रोमांचक समय है। प्रशंसकों को भी सीधे मैच देखने या टीवी पर लाइव देखने का मौका मिलेगा।''


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें