एशिया कप 2023 : इस दिन खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला
पाकिस्तान और भारत


नई दिल्ली :  एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से कैंडी में होगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, टूर्नामेंट का पहला मैच मुल्तान में खेला जाएगा। जहां  पाकिस्तान का मुकाबला नेपाल से होगा। गौरतलब है एशिया कप 30 अगस्त 2023 से को शुरू हो रहा है। वहीं एशिया कप का फाइनल और अंतिम मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में होगा।
 
ये कार्यक्रम ड्राफ्ट शेड्यूल के नवीनतम संस्करण में शामिल हैं, जिसमें एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा अंतिम संस्करण की घोषणा से पहले और बदलाव किया जा सकता है। पीसीबी (मेजबान बोर्ड) द्वारा तैयार किए गए मूल ड्राफ्ट शेड्यूल में पहले ही कई पुनरावृत्तियां हो चुकी हैं।

गौरतलब है टूर्नामेंट में कुल 13 मैच खेले जाएंगे, जो पाकिस्तान के समयानुसार दोपहर 1 बजे (श्रीलंका के समयानुसार और भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे) शुरू होगा। पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत और नेपाल के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं।

प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस चरण में शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। एशिया कप, जो इस बार 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा, अनिवार्य रूप से भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए नेपाल को छोड़कर छह टीमों में से पांच की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें