नूंह हिंसा : सरकार ने अब तक 37 इमारतों पर चलाया बुलडोजर, जहां से फेंके गए थे पत्थर उन मकानों पर भी चलेगा बुलडोजर
हिंसा में शामिल लोगों पर सरकार बुलडोजर की कार्रवाई रविवार को भी जारी रखा है.


नूंह : 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद उपद्रवियों पर एक्शन जारी है. हिंसा में शामिल लोगों पर सरकार बुलडोजर की कार्रवाई रविवार को भी जारी रखा है. जिन इलाकों में हिंसा हुई थी उन इलाकों में पुलिस की मौजूदगी में अवैध होटलों पर बुलडोजर चलाया गया. होटल अवैध तरीके से बनाए गए हैं और बताया जा रहा इन्हीं होटलों से उपद्रवियों ने 31 जुलाई को पथराव किया था. वहीं अब हरियाणा पुलिस आसपास के लोगों की मदद से ऐसी सभी इमारतों की पहचान कर रही हैं जहां से पथराव किया था. पुलिस ने कहा कि किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा. उन सभी इमारतों पर बुलडोजर चलेगा, जहां से पत्थरबाजी की गई है.  


बता दें कि आज (रविवार) को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एसपी नूंह नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि हरियाणा से सटे राजस्थान के इलाकों से भी कुछ लोगों ने नूंह में प्रवेश किया था, हम राजस्थान पुलिस से संपर्क में हैं, अगर अन्य दूसरे राज्यों के लोग भी नूंह हिंसा में शामिल हुए होंगे तो उन राज्यों की पुलिस से भी संपर्क  जाएगा. उन्होंने कहा बुलडोजर उन बिल्डिंग पर भी चला है, जहां से पत्थर फेंके जा रहे थे. सबने देखा किस-किस बिल्डिंग से पथराव किया जा रहा था.

एसपी नूंह नरेंद्र बिजारनिया ने आगे कहा कि हम उन घरों और बिल्डिंग की पहचान कर रहे हैं, जहां से पत्थर फेंके गए. उन पर भी बुलडोजर की कार्रवाई की जाएगी. कुछ लोग हैं जो चुप रहे हैं, इससे साफ है कि हिंसा में वे लोग शामिल हैं. अगर कोई गलत नहीं है तो वो पुलिस के सामने आए. निर्दोष लोगों पर कोई एक्शन नहीं होगा. फिलहाल  जिन बिल्डिंगों और घरों से पत्थरबाजी की गई थी उनमे 37 बिल्डिंग पर बुलडोजर की कार्रवाई की  जा चुकी है और कई एकड़ जमीन खाली करवाई गई है.

कल से कर्फ्यू में ढील
गौरतलब है नूंह में हिंसा के बाद से कर्फ्यू जारी है. लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी हैं. हालात सामान्य हैं. ऐसे में सरकार सोमवार (7अगस्त) से कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है. कुछ  खरीदना है या कहीं आना जाना है तो वह सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक आ सकते हैं. इसके लिए जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...