IND vs WI : दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को दो विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे
निकोलस पूरन


गयाना : वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम  इंडिया टी20 में फ्लॉप साबित हो रही है. 5 टी20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने दूसरे मैच में भी भारत को 2 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ कैरेबियाई टीम ने पांच मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज ने सात गेंद शेष रहते आठ विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए. इस तरह वेस्टइंडीज ने मैच दो विकेट से अपने नाम कर लिया. मेजबान टीम की जीत के हीरो निकोलस पूरन रहे, जिन्हें धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.


भारत की ओर से मिले 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पारी की पहली ही गेंद पर बेंडन किंग बिना खाता खोले आउट हो गए. पहले ही ओवर की ही चौथी गेंद पर जॉनसन चार्ल्स भी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि तीसरे विकेट के लिए काइल मेयर्स और निकोलस पूरन के बची 30 रन की साझेदारी हुई. इस जोड़ी को अर्शदीप सिंह ने मेयर्स (15) तो पगबाधा आउट कर तोड़ा. तब तक पूरन आंखें जमा चुके थे और उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 67 रन की पारी खेली. इस दौरान रिकार्डो पावेल (21 रन) और शिमरॉन हेटमायर (22 रन) का उन्हें अच्छा साथ मिला. आखिर में अकील हुसैन ने 16 रन और अल्जारी जोसेफ ने 10 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट, यजुवेंद्र चहल ने दो विकेट और अर्शदीप-मुकेश को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी. भारत के लिए तिलक वर्मा ने 57 रन, ईशान किशन ने 27, हार्दिक पांड्या ने 24 रन और अक्षर पटेल ने 14 रन का योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट झटके.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें