पाकिस्तान में ट्रेन हादसे में अब तक 30 यात्रियों की मौत, मृतकों की बढ़ रही है संख्या
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवाब शाह के सरहरी रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ.


इस्लामाबाद : रविवार को पाकिस्तान में भीषण ट्रेन हादसे में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई अन्य घायलों में कुछ की हालत गंभीर है. मृतकों के घरों में मातम पसरा हुआ है. सिंध प्रांत के नवाब शाह शहर के पास हजारा एक्सप्रेस ट्रेन की 10 बोगियां पटरी से उतर गई थीं. शुरुआती ख़बरों के मुताबिक 15 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी, जबकि इस हादसे 72 यात्री घायल हो गए थे.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवाब शाह के सरहरी रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ. यह ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी. सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने अपने गृह जिला नवाब शाह के बेनजीराबाद के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मीडिया से बातचीत में 30 लोगों के मरने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर घायलों को कराची ले जाया जा सकता है.

अस्पताल के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रियाज अहमद उमरानी ने भी पुष्टि की है कि अस्पताल में 30 शव लाए गए हैं. इनमें से 21 को उनके वारिसों को सौंप दिया गया है. शेष नौ अस्पताल में हैं. अस्पताल के अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक के अनुसार कोल्ड स्टोरेज में रखे गए दो यात्रियों के अवशेषों को छोड़कर सभी शवों की पहचान कर ली गई है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. असदुल्ला दाहिरी ने कहा कि दुर्घटना में कम से कम 72 लोग घायल हो गए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें