IND vs WI : तीसरे टी20 मैच में सूर्या और तिलक की तूफानी पारी, वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया
सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा


जॉर्जटाउन (गुयाना) : वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए शानदार जीत दर्ज की है. शुरुआती दो मैचों में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे मैच 7 विकेट से धूल चटाई है. इस जीत के सीरीज में वेस्टइंडीज 2-1 से अभी आगे है. इस मैच में जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने 44 गेंदों पर 83 रन की पारी खेली और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

तीसरे टी20 मैच में  सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के ने अपने तूफानी खेल का प्रदर्शन  किया और वेस्टइंडीज की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. सूर्या और तिलक के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को कुछ समझ ही नहीं आ रहा था, वह जहां भी गेंद कर रहे थे दोनों बल्लेबाज उसी तरफ रन बना रहे थे.

बता दें कि मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए थे, जिसे टीम इंडिया ने  17.5 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली. मैच में सूर्या ने 44 गेंदों पर 83 और तिलक वर्मा ने 37 गेंदों पर 49 रनों की नाबाद पारी खेली और भारत को बड़ी जीत दिलाई. इससे पहले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल एक रन और शुभमन गिल 6 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए.

हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने जबरदस्त साझेदारी कर टीम की जोरदार वापसी कराई. दोनों के बीच तीसरे विकेट लिए 87 रन की साझेदारी हुई. पारी के 13वें ओवर में सूर्या 83 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद कप्तान हार्दिक पटेल और तिलक ने मिलकर टीम को जीत दिला दी.

इससे पहले, टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन बनाए. मेजबान टीम के लिए ब्रेंडन किंग ने 42, कप्तान रोवमन पावेल ने नाबाद 40, काइल मेयर्स ने 25 और निकोलस पूरन ने 20 रन का योगदान दिया. वहीं भारत की ओर से कुलदीप यादव ने तीन विकेट झटके. जबकि अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें