FBI ने जो बाइडन को मारने की धमकी देने वाले को राष्ट्रपति के राज्य पहुंचने से पहले मार  गिराया
संघीय जांच ब्यूरो के एजेंट ने यूटा के रहने वाले आरोपी को राष्ट्रपति बाइडन के राज्य पहुंचने से पहले मार गिराया.


प्रोवो (अमेरिका) : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को मौत के घाट उतार दिया गया है. संघीय जांच ब्यूरो (FBI) के एजेंट ने  यूटा के रहने वाले आरोपी को राष्ट्रपति बाइडन के राज्य पहुंचने से पहले मार गिराया. गौरतलब है जो बाइडन पश्चिमी अमेरिका के दौरे पर हैं. बुधवार को बाइडन न्यू मेक्सिको गए थे जहां से वह यूटा आने वाले थे.

एफबीआई ने एक बयान में कहा कि विशेष एजेंट सॉल्ट लेक सिटी के दक्षिण में स्थित प्रोवो में क्रैग डिलीयु रॉबर्टसन के घर पर वारंट लेकर पहुंचे थे तभी सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर गोलीबारी हुई. सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी के वक्त रॉबर्टसन हथियारबंद था.

रॉबर्टसन ने सोमवार को एक पोस्ट किया था कि उसने सुना है कि बाइडन यूटा आ रहे हैं और वह (आरोपी) छलावरण (कैमोफ्लेग सूट) निकालने और ‘एम24 स्नाइपर राइफल से धूल हटाने’ की तैयारी कर रहा है.

एक अन्य पोस्ट में रॉबर्टसन ने अपने आप को ‘एमएजीए ट्रंपर’ बताया जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  के ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ नारे के संदर्भ में है. अधिकारियों ने बताया रॉबर्टसन ने सितंबर 2022 में फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा था क‍ि किसी राष्ट्रपति की हत्या के लिए यह सही समय है. पहले जो बाइडन और फिर कमला…’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें