उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने वेब सीरीज का पोस्टर जारी किया
फाइल फोटो


दिनांक 12 अगस्त 2023, लखनऊ : हम निकम्मा बनाते हैं वेब सीरीज में हरवीर सिंह (जीजाजी छत  पर हैं नामक मशहूर धारावाहिक में पिंटू भाभी के किरदार के रूप में प्रसिद्द), आशुतोष सेमवाल (टीवी शो इश्क़ शुभानल्लाह से चर्चित), अलीशा प्रवीण (तलवार फिल्म से प्रसिद्द), राकेश श्रीवास्तव (लापतागंज धारावाहिक मसे चर्चित), संजय चौधरी (हप्पूं की उल्टन पल्टन में कमलेश  का किरदार निभाया है) कलाकारों ने काम किया है. 

इस सीरीज का प्रोडक्शन शैफाली प्रोडक्शन हाउस ने किया है. कहानी कानपूर के काकादेव में होस्टल्स में रहने वाले लड़कों की है जो दिन भर सिर्फ टाइम पास करते रहते हैं और जीवन के प्रति उनका कोई लक्ष्य नहीं है।  किस तरीके से एक घटना उनके जीवन को परिवर्तित कर देती है और वो अपने जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं. बाकी पुरी कहानी को चनाजोर पर देखा जा सकता है. 9 एपिसोड्स की ये सीरीज  हंसाने के साथ साथ आपको अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने की सीख भी देती है.

ये मेरे वो हैं वेब सीरीज में आशुतोष सेमवाल, हरसिमरन कौर (मशहूर पंजाबी अदाकारा), संतोष मल्होत्रा एवं मुकेश अग्रहोरी ने काम किया है. सीरीज के निर्माता है अजय चौहान। ये एक फॅमिली ड्रामा है जो एक पंजाबी फॅमिली की कहानी है जिसकी बेटी एक यूपी के लड़के से मोहब्बत करती है उससे शादी करना चाहती है और परिवार इसके खिलाफ है।  ये एक लम्बी वेब सीरीज है जो काफी समय तक लोगों को गुदगुदाती रहेगी। 

अभी हाल ही में एक नया OTT प्लेटफॉर्म लॉन्च हुआ है "चनाजोर" जो एक बेजोड़ कॉमेडी एक्सपीरियंस प्रदान कर रहा है। नए नए कलाकारों को लेकर बनाई जा रही वेब सीरीज, शार्ट ड्रामा वीडियो और स्टैंड अप  कॉमेडी के कलाकार अपने अजब गजब निराले अंदाज़ से किसी को भी गुदगुदाने का पूरा दम रखते हैं. ओटीटी का नाम ही है "चनाजोर" जो किसी भी समय मज़े, मस्ती और फुल टाइम पास का प्रतीक है. 

सिर्फ यही नहीं इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कुछ और शोज उपलब्ध हैं जो कि देखे जा सकते हैं। इनमें 'कबाब में हड्डी', 'इलेक्ट्रिक पिया', 'भूतिया ', 'शुभ घडी', 'बाई से पिटाई', 'योगा टीचर', 'मेडिकल कॉलेज' आदि शामिल हैं। कुल मिलाकर इस प्लेटफॉर्म पर आपको 60-65 शोज देखने को मिल जाएंगे।  

इनके अलावा इस प्लेटफॉर्म पर कुछ स्टैंडअप कॉमेडियन्स को भी मौका दिया गया है, जिन्होंने अपने-अपने अंदाज में हंसाने का अच्छा प्रयास किया है। चनाजोर के शोज सामान्य लोगों के जीवन की कहानियों पर आधारित हैं। 

आने वाली सीरीज में सियाप्पा, भूतनी के और जीजाजी की जय हो जैसे वेब धारावाहिक देखे जा सकेंगे। ये सभी 30-30  एपिसोड्स की सीरीज होगी जिनका साप्ताहिक एपिसोड्स का प्रसारण होगा।

चनाजोर अपने प्लेटफार्म पर चर्चित चेहरों के बजाए नए चेहरों को मौका प्रदान करने की कोशिश कर रहा है जो कला के क्षेत्र में माहिर हैं पर जिन्हे उचित प्लेटफार्म नहीं मिल पाता है. वो चनाजोर को एप्रोच कर सकते हैं और उन्हें कला के क्षेत्र में नाम कमाने का मौका मिल सकता है. मेल करें reachout@chanajor.com

रिलीज़ के अवसर पर मुकेश बहादुर सिंह (चेयरमैन, लखनऊ डेस्क इंडो अमेरिकन चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स), आलोक सिंह (फिल्म निर्देशक), ललित सिंह पोखरिया (नाट्य संस्थान निसर्ग के संस्थापक अध्यक्ष), ऋतू सुहास (अतिरिक्त निर्देशक, अर्बन लोकल बॉडीज, लखनऊ), अदिति जग्गी (बॉलीवुड फैशन डिज़ाइनर) भी उपस्थित थे.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें