नेपाल में भारी बारिश, कई उड़ाने रद्द, लो विजिबिलिटी के चलते विमानों की लैंडिंग में हो रही परेशानी
File Photo


काठमांडू : नेपाल में रविवार सुबह से मानसून की बारिश के चलते हवाई उड़ानों पर खासा  असर पड़ा है.  बताया जा रहा है तेज बारिश के चलते काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की विजिबिलिटी काफी कम हो गई है, जिसका असर विमानों की उड़ानों पर पड़ रहा है.  दरअसल तेज बारिश के चलते रनवे पर विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. इसका असर  आंतरिक विमानों की लैंडिंग पर हो रहा है. 

नेपाल नागरिक उड्डययन प्राधिकरण के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी ने भारी के चलते  दिल्ली से आये एयर इंडिया के विमान को वाराणसी के लिए डायवर्ट कर दिया गया. इसी तरह चीन के कुनमिंग से आये एयर चाइना विमान और सिचुवान एयर विमान को वापस कुनमिंग भेजा गया है.  गौरतलब है नेपाल में आज सुबह से हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त है.

बताया जा रहा है की तेज बारिश की वजह से चीन के तियान्फु से आए दो विमान लैंडिंग नहीं कर पाने की वजह से वापस भेज दिया गया है. इसके साथ ही चीन के तिब्बत एयरलाइंस और भूटान के ड्रुक एयर को रद्द होने की जानकारी दी गई है. वहीँ काठमांडू से बैंकाक के लिए थाई एयर, दिल्ली के लिए इंडिगो, कोलंबो के लिए श्रीलंकन एयरलाइंस की उड़ानों को अभी होल्ड पर रखा गया है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...