हिमाचल प्रदेश : शिमला में भूस्खलन की चपेट में आया शिव मंदिर, 15 श्रद्धालुओं की मौत, रेस्क्यू जारी
सोमवार सुबह एक शिव मंदिर के भूस्खलन की चपेट में आने से कम-कम से उसके नीचे 50 श्रद्धालु दब गए हैं.


शिमला : हिमाचल प्रदेश के शिमला में भारी के बीच बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में 15 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. वहीँ मलबे में दबे श्रद्धालुओं को निकलने के लिए राहत बचाव कार्य जारी है. जानकारी के मुताबिक यहां बारिश के चलते भूस्खलन  के मामले बढ़ गए हैं. सोमवार सुबह एक शिव मंदिर के भूस्खलन की चपेट में आने से कम-कम से उसके नीचे 50 श्रद्धालु दब गए हैं. सावन के सोमवार की वजह से यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. इस बीच ये हादसा हो गया.

बता दें की मलबे में दबे लोगों को बचाने का कार्य जारी है. वहीँ जिस जगह ये हादसा हुआ वह शिमला के समरहिल इलाके में है. भूस्खलन के बाद पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू जारी है. इससे पहले इसी सोलन के ममलीक के धायावला गांव में बादल फटने से 7 लोगों की मौत हो गई. वहीँ इस हादसे में 6 लोगों का रेस्क्यू कर बचा लिया गया था. हालात ये थे की बादल फटने के बाद पूरा गांव मलबे से में दब गया था.

पहाड़ों पर कुदरत का कहर जारी
पहाड़ी इलाकों में इस तरह के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आसमान से आफत की बारिश हो रही है. जिसके के चलते यहां दोनों ही राज्यों में कुदरत का कहर जारी है. दोनों राज्यों में बारिश की वजह से बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. फ़िलहाल हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को अलर्ट पर हैं. दोनों ही राज्यों में जहां पर भी भूस्खलन के मामले सामने आ रहे हैं. उन रास्तों को बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 14 अगस्त को प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...