IND vs WI : टी20 के अंतिम मुकबले में भारत की 8 विकेट से करारी हार, वेस्टइंडीज ने 3-2 से जीती सीरीज
ब्रेंडेन किंग 85 रन बनाकर रहे नाबाद


फ्लोरिडा : पांच टी20 मैचों की सीरीज के अंतिम मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है. रविवार को खेल गए मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन के लक्ष्य का लक्ष्य दिया था, जिसे वेस्टइंडीज 12 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज की तरफ से ब्रेंडेन किंग और निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को शानदार जीत दिलाई.

बता दें की दोनों बल्लेबाजों ने मैदान पर भारत के गेंदबाजों को खूब परेशान किया. दूसरे विकेट के लिए ब्रेंडेन किंग और निकोलस पूरन ने 107 रन जोड़े. इस पारी के दौरान पूरन 47 रन बनाकर आउट हुए, जबकि किंग 85 रन बनाकर नाबाद रहे. पूरन के बाद बल्लेबाजी करने उतरे साई होप 22 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 10 रन बनाए. भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और तिलक वर्मा को एक-एक सफलता मिली.

गौरतलब है टॉस जीतकर पहले करने भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 61 रन दमदार पारी खेली. हालाँकि उनकी यह बेकार गई गई और भारत इस मुकाबले में हार गया.  सूर्यकुमार के अलावा तिलक वर्मा 27, हार्दिक पांड्या 14, संजू सैमसन और अक्षर पटेल ने 13-13 रन का योगदान दिया. भारतीय टीम द्वारा इस पारी में 11 अतिरिक्त रन भी शामिल रहे. वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने 4 विकेट झटके, जबकि अकील हुसैन और जेसन होल्डर को दो-दो सफलता मिली. वहीं रोस्टन चेज को एक विकेट मिला.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें