आयरलैंड के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीरें
भारतीय टीम आयरलैंड रवाना


नई दिल्ली : आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली भारतीय टीम रवाना हो गई है.  डबलिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में भारत और आयरलैंड के बीच 18, 20 और 23 अगस्त को टी-20 के तीनों मैच खेले जायेंगे. टीम इंडिया के आयरलैंड रवाना होने के दौरान की बीसीसीआई ने तस्वीर साझा की हैं.  

बीसीसीआई के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने भी टीम के प्रस्थान की तस्वीरों की एक श्रृंखला साझा की है, जिसमें बुमराह, रुतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.  इससे पहले साल 2022 में भारत और आयरलैंड ने जून दो मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली, जिसमें मेहमान टीम ने श्रृंखला 2-0 से जीती. हालांकि मेजबान टीम ने श्रृंखला में कड़ी टक्कर दी थी.

वहीं, इस श्रृंखला से कई बड़े खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं, जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज बुमराह की भी बतौर कप्तान वापसी हो रही है, जो 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने आखिरी मैच के बाद से पीठ की चोट से जूझ रहे थे. तेज गेंदबाज को पहली बार टी20 टीम की कप्तानी की भूमिका सौंपी गई है. कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी लम्बर स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण अगस्त 2022 से एक्शन से बाहर रहने के बाद वापसी की है.

रुतुराज गायकवाड़, जिन्हें हांगझू में आगामी एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए एक युवा टीम का कप्तान नामित किया गया था, श्रृंखला में बुमराह के डिप्टी होंगे. आयरलैंड दौरे के लिए रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद को भी शामिल किया गया है, साथ ही रुतुराज गायकवाड़ को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है.

भारत टीम इस प्रकार है: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, शाहबाज अहमद, संजू सैमसन, जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें