नेपाल : अदालत ने सोना तस्करी करने वाले चार चीनी नागरिक को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा
सांकेतिक तस्वीर


काठमांडू : एक क्विंटल सोना की तस्करी मामले नेपाल की राजधानी काठमांडू की एक अदालत ने बुधवार को चार चीनी नागरिकों को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है. केंद्रीय अनुसंधान ब्यूरो (सीआईबी) ने सोना तस्करी करने वाले चारों चीनी नागरिकों को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश किया था. इस मामले में अब तक 10 चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी हो चुकी है.
 
नेपाल पुलिस के प्रवक्ता डीआईजी कुबेर कडायत ने बताया कि सोना तस्करी में गिरफ्तार चार चीनी नागरिकों में तीन पुरुष और एक महिला शामिल है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तारी के साथ ही उन्हें काठमांडू की जिला अदालत में पेश कर पांच दिनों की रिमांड पर लिया गया है. सीआईबी के एक जांच अधिकारी ने बताया कि आज रिमांड पर लिए गए चीनी नागरिकों को पहले से पुलिस रिमांड पर चल रहे अन्य चीनी नागरिकों के साथ आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि सोना तस्करी के मामले में पुलिस ने सबसे पहले एक चीनी नागरिक को एयरपोर्ट से चीन जाते समय गिरफ्तार किया था. उसके बयान के आधार पर चीनी मूल के एक वियतनामी और एक भारतीय पासपोर्टधारी नागरिक को गिरफ्तार किया था. इसके कुछ दिन बाद ही दावा छिरिंग नाम के एक तिब्बती नागरिक को गिरफ्तार किया गया. कुछ दिन पहले ही सीआईबी ने दो अन्य चीनी नागरिकों को एयरपोर्ट से उस समय गिरफ्तार किया था जब वो चीन भागने की फिराक में थे. इन छह चीनी नागरिकों के बाद आज चार अन्य की गिरफ्तारी हुई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें