पत्रकार विमल यादव हत्याकांड : पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, 2 आरोपी हत्या में शामिल
पत्रकार विमल यादव


पटना : बिहार के अररिया में शुक्रवार को पत्रकार विमल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पत्रकार की हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मृतक पत्रकार के पिता ने मामले में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. जिनमे चार को गिरफ्तार कर लिया गया है, बाकी की तलाश जारी है. पकड़े गए आरोपियों में 2 आरोपी ऐसे हैं.

पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमे विपिन यादव, भावेश यादव, आशीष यादव और उमेश यादव शामिल हैं. वहीं हत्या में शामिल दो आरोपी रुपेश यादव और क्रांति यादव जेल में हैं. पुलिस उन्हें रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी, लेकिन इस हत्याकांड में शामिल दो आरोपी अभी भी फरार हैं.

गिरिराज का नीतीश सरकार पर हमला
पत्रकार विमल यादव की हत्याकांड के बाद बिहार में एक बार फिर राजनीति तेज हो गई है और विपक्षी पार्टियों ने नीतीश सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व्यंग कसते हुए हुए कहा, 'ऐसा लगता है कि नीतीश बाबू का 'मुंगेरीलाल का हसीन सपना ' बिहार के लिए एक दुःस्वप्न बन गया है, अराजकता का राज हो गया है. हत्याओं का अंतहीन सिलसिला शुरू हो गया है, इंस्पेक्टर, पत्रकार और विधायक सभी जंगलराज का दंश झेल रहे हैं.'

अशोक चौधरी ने किया सरकार का बचाव
विपक्ष द्वारा सरकार को घेरे जाने पर बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि घटना हुई है मुख्यमंत्री ने खुद स्वीकार किया है. घटना दुखद है, माननीय नीतीश कुमार की यूएसपी है कैसे हम आमजन को सुरक्षित रखें. उन्होंने कहा कि किन परिस्थितियों में बिहार नीतीश कुमार को मिला था और आज का बिहार क्या है.

सुबह साढ़े चार बजे बदमाशों ने की हत्या 
घटना बीते शुक्रवार सुबह करीब साढ़े चार बजे की है. बदमाशों ने पत्रकार विमल के घर का दरवाजा खटखटाया जैसे ही वह गेट खोलने के लिए बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें