ओबीसी सम्मेलन के दौरान सपा महासचिव स्वामी प्रसाद पर युवक ने फेंका जूता, पुलिस नेकिया गिरफ्तार
आरोपी आकाश सैनी


लखनऊ : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या पर जूता  फेंकने का मामला सामने आया है. दरअसल राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समाजवादी पार्टी के ओबीसी सम्मेलन के दौरान अधिवक्ता के भेष में आए शख्स ने स्वामी प्रसाद मौर्या पर जूता फेंका. इसके बाद युवक वहां से भागने की कोशिश करने लगा तो सपा कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया और जमकर पीटा. इसके बाद आरोपी पुलिस के हवाले कर  दिया गया. 

बता दें कि आरोपी शख्स का नाम आकाश सैनी है. जो सम्मलेन में वकील के भेष में पहुंचा था. जूता फेंकने की घटना से आक्रोशित पार्टी कार्यकर्ताओं ने आकाश को पीटा और उसके कपड़ें फाड़ दिए. मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया और विभूतिखंड थाना ले गये. थाने में पूछताछ में आकाश सैनी ने स्वयं को एक पूजा-पाठ करने वाला व्यक्ति बताया. स्वामी प्रसाद के बयानों से नाराज होकर आकाश ने उस पर जुता फेंका है. 

जूता फेंकने वाले को दूंगा इनाम
इससे पहले अयोध्या के महंत राजूदास ने स्वामी प्रसाद मौर्या पर जूता फेंकने वाले को इनाम  देने की बात कहकर राजनीति गर्मा दी थी.अब महंत राजूदास ने जूता फेंकने की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जूता फेंकने वाले को इनाम दूंगा. युवक ने जूता फेंकने का कार्य कर उचित निर्णय किया.

अखिलेश का आया बयान
वहीं जूता फेंकने की मामले में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जितने भी इस तरह के मसले हो रहे हैं उसमें बीजेपी शामिल है. अभी आपने घोसी का देखा था जिसमें इंक लगा दी गई, जब जानकारी मिली उसमें भी भाजपा के लोग शामिल थे। लोग जागरूक हो गए हैं और अपने हक के लिए खड़े हो गए हैं इसलिए भाजपा के लोग ध्यान भटका रहे हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ... ...