तालिबान ने पाकिस्तान के कई गांव में जमाया डेरा, गोलीबारी में चार सैनिकों की मौत, बॉर्डर सील
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चित्राल जिले में TTP ने बड़े पैमाने पर पाकिस्तान की सेना के खिलाफ अटैक शुरू कर दिया है.


नई दिल्ली : जिस बेटे को बाप ने पाला पोसा आज वहीं उसे आँख दिखा रहा है. जी हां पाकिस्तान का हाल यही है. जिस तालिबान को पाकिस्तान ने हर क्षेत्र में सहयोग किया आज वह उसे ही दुश्मन समझ रहा है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने पाकिस्तान के सेना पर ताबड़तोड़ गोलीबार कर उसके चार सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है.
 
बता दें कि अफगानिस्तान से सटे तोरखम बॉर्डर पर TTP और पाकिस्तानी सेना के बीच भीषण गोलीबारी जारी है. अब तक पाकिस्तान के 4 सैनिकों की मौत हो चुकी है, जबकि कई PAK सैनिकों को बंधक बनाने की बात भी सामने आई है. एहतियात के तौर पर पाकिस्तान ने तोरखम बॉर्डर को सील कर दिया है.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चित्राल जिले में TTP ने बड़े पैमाने पर पाकिस्तान की सेना के खिलाफ अटैक शुरू कर दिया है. तहरीक-ए-तालिबान यानी TTP के एक कमांडर ने अफगानिस्तान की मीडिया को बताया कि उन्होंने पाकिस्तान के कई गांवों पर कब्जा कर लिया है. फिलहाल वह खराब इंटरनेट की समस्या से जूझ रहे हैं और इंटरनेट ठीक होते ही कब्जे की तस्वीरें भी साझा करेंगे.

कई PAK सैनिकों की हो चुकी है मौत
TTP को अल-कायदा का करीबी माना जाता है. 2 सितंबर को अफगानिस्तान सीमा से लगे कबायली इलाके में PAK सेना ने एक खुफिया ऑपरेशन को अंजाम दिया था. ऑपरेशन का मकसद वहां छिपे TTP लड़ाकों को खत्म करना था, लेकिन इस मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना के एक मेजर और एक सैनिक की ही मौत हो गई थी. इसके ठीक दो दिन पहले खैबर पख्तूनख्वा में टीटीपी के आत्मघाती हमले में 9 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें