Bypoll Results 2023  : छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की गिनती जारी, घोसी सीट पर सपा के सुधाकर सिंह आगे
बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान और सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह


नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश से समेत पश्चिम बंगाल, झारखंड, त्रिपुरा, उत्तराखंड की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. अब से कुछ देर बाद रुझान सामने आने लगेंगे. ये उपचुनाव इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की पहली चुनावी परीक्षा है. त्रिपुरा की दो सीटों बॉक्सानगर और धनपुर, पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी, झारखंड की डुमरी सीट, उत्तराखंड के बागेश्वर और उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा सीट पर पांच सितंबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था.

बता दें कि छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए  चुनाव में यूपी का घोसी विधानसभा उप चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है. क्योंकि यहां बीजेपी और सपा में सीधी टक्कर है. इस सीट पर कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा और सपा को समर्थन दिया है. जिन सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए, उनमें उत्तराखंड की बागेश्वर, उत्तर प्रदेश की घोसी, केरल की पुथुपल्ली, पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी, झारखंड की डुमरी और त्रिपुरा की बॉक्सनगर और धनपुर सीट शामिल हैं.

घोसी सीट पर सपा तो केरल की पुथुपल्ली सीट पर कांग्रेस आगे
यूपी की घोसी सीट पर पहले राउंड की मतगणना जारी है और सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने पहले राउंड की मतगणना में 178 वोटों से बढ़त बना ली है.दारा सिंह चौहान को 3203 (भाजपा) और सुधाकर सिंह को 3381 (सपा)वोट मिले हैं. वहीं  केरल की पुथुपल्ली सीट पर  पहले राउंड की मतगणना में कांग्रेस को एडवोकेट चांडी ओमान ने 2816 वोटों की बढ़त बना ली है. चांडी को 5699 मत मिले हैं जबकि दूसरे नंबर पर सीपीआई (एम) के जैक सी थॉमस हैं जिन्हें 2883 वोट मिले हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...